फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलघर सजाने के लिए टिप्स: कमरे में लगाने से पहले सफेद रंग इन बातों को जानना जरूरी

घर सजाने के लिए टिप्स: कमरे में लगाने से पहले सफेद रंग इन बातों को जानना जरूरी

जब अपने घर को रंगने की बात आती है, तो हममें से ज्यादातर लोग सफेद रंग पसंद करते हैं। अपने घर को सफेद रंग में रंगने से पहले कुछ चीजें जानने के लिए नीचे पढ़ें। इन टिप्स से आपको घर सजाने में मिलेगी मदद।

घर सजाने के लिए टिप्स: कमरे में लगाने से पहले सफेद रंग इन बातों को जानना जरूरी
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 21 May 2022 11:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

जब हमारे कमरों को रंगने की बात आती है, तो हम में से कुछ लोग रंग के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं, और हम में से अधिकांश सफेद रंग चुनकर सुरक्षित खेलना पसंद करते हैं। सफेद रंग न केवल कमरे में क्लास जोड़ता है, बल्कि यह हमारे कमरों को और बड़ा, साफ, शांत और सरल महसूस कराता है। सफेद रंग के साथ कोई भी गलत नहीं हो सकता है और यह हर उस व्यक्ति का रंग भी है जो इसे सरल और बेस्ट रखना चाहता है। अगर आप सफेद रंग से प्यार करते हैं और सोचते हैं कि आप इसके बारे में सब कुछ जानते हैं, तो शायद ऐसा नहीं है। आपकी सोच से अलग सफेद रंग और भी बहुत कुछ है। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको एक कमरे को सफेद रंग में रंगने के बारे में पता होनी चाहिए।
 
सफेद में भी कई शेड
जब पेंट के लिए सफेद रंग चुनने की बात आती है, तो हम अक्सर सोचते हैं कि हर सफेद रंग एक जैसा होता है, लेकिन ऐसा नहीं है। सफेद पेंट नीले, लाल और पीले रंग के साथ आते हैं। जब पेंट चुनने की बात आती है, तो इसमें तीन कैटेगरी है- वार्म-टोन्ड, कूल-टोन्ड और गैलरी व्हाइट।

सफेद रंग के बेडरूम में बेहतर नींद
अगर आपकी नींद बार-बार टूटती है और ज्यादा नहीं सोते हैं, तो आपको अपने कमरे को सफेद रंग से रंगना चाहिए। सफेद बेडरूम शांत और जेन माहौल सेट करता है जो आपको बेहतर नींद में मदद करता है। इससे आराम करने में मदद मिल सकती है।

सफेद रंग का एक कोट बदल देता है कमरे का लुक
रेनोवेशन में बहुत पैसा खर्च होता है, लेकिन अगर आप इसे कम पैसे में करवाना चाहते हैं, तो सफेद पेंट का इस्तेमाल करना एक कमरे को रेनोवेट करने का सबसे सस्ता और तेज तरीका है।

सभी पेंट सफेद रंग से शुरू होते हैं
सभी पेंट सफेद रंग से शुरू होते हैं और फिर उसमें टिंट्स जुड़ जाते हैं। हर पेंट का बेस सफेद होता है और फिर उसमें अपनी जरूरत के हिसाब से कलर मिलाया जाता है।

अब दिखेगा अच्छा और बाद में पीला
जो चीजें हमें अच्छी लगती थीं हो सकता है कि जब हम बड़े हो जाएं तो वैसी न दिखें। ऐसा ही सफेद रंग का भी है। ये शुरुआत में कई बार सफेद दिखता है और फिर बाद में इसका रंग पीला पड़ने लगता है।

epaper