Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलविंटर में डेड स्किन को रिमूव करने के लिए होममेड स्क्रब

विंटर में डेड स्किन को रिमूव करने के लिए होममेड स्क्रब

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPratima Jaiswal
Wed, 01 Dec 2021 03:05 PM
विंटर में डेड स्किन को रिमूव करने के लिए होममेड स्क्रब

इस खबर को सुनें

सर्दियों में स्किन बहुत ड्राई हो जाती है। वहीं अगर आपकी स्किन हाइड्रेट नहीं है, तो आपकी स्किन से वाइट कलर की लेयर उतरने लगती हैं। जिसे मेकअप से भी नहीं छुपाया जा सकता है। डेड स्किन के ऊपर मेकअप करने से आपकी स्किन और भी लाइफ लेस लगने लगती है। ऐसे में आपको सप्ताह में दो बार स्क्रब जरूर करना चाहिए। आइए, जानते हैं होम मेड स्क्रब

दही 
दही शहद को स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। इसके लिए दो चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिला लें। एक चम्मच जैतून का तेल और चीनी को भी मिक्स कर लें। इस मिश्रण को फेस पर सर्कुलर मोशन पर मसाज करते हुए लगाएं। कुछ देर छोड़ दें और गुनगुने पानी से धो लें। 

 

चोकर
आटे के चोकर में दूध और शहद को मिला कर हल्के हाथों से फेस पर मसाज करें। चेहरे और गर्दन में इस पेस्ट से स्क्रब कर लें। सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में पानी से फेस धो लें। इससे चेहरे पर ग्लो आता है। 

 

शहद
चीनी और शहद को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर चेहरे पर लगाकर मसाज करें। कुछ देर चेहरे पर लगाकर सूखने दें। बाद में फेस को गुनगुने पानी से धो लें। अगर इस स्क्रब को आप हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करते हैं, तो चिकना और साफ लगता है। 


चावल
चीनी के अलावा आप चावल को भी स्क्रब में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए चावल को धोकर सुखा लें। फिर बारीक पाउडर बना लें। एक चम्मच चावल के पाउडर में चम्मचभर शहद और बेकिंग सोडा मिलाकर हल्के हाथों से पांच मिनट कर स्क्रब करें। बाद में साफ पानी से धो लें

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें