फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलबालों को घर पर दें सिल्क कंडीशनिंग, सॉफ्टनेस देखकर हर कोई पूछेगा 'पार्लर गए थे क्या?'

बालों को घर पर दें सिल्क कंडीशनिंग, सॉफ्टनेस देखकर हर कोई पूछेगा 'पार्लर गए थे क्या?'

Instant Silk Conditioning for Hair : आपको बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए आपको कंडीशनिंग जरूर करनी चाहिए। कंडीशनिंग करने का यह मतलब नहीं है कि आप हर महीने ब्यूटी पार्लर जाएं। आइए, जानते हैं तरीका

बालों को घर पर दें सिल्क कंडीशनिंग, सॉफ्टनेस देखकर हर कोई पूछेगा 'पार्लर गए थे क्या?'
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 07:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सर्दियों के मौसम में बाल बहुत ही रफ हो जाते हैं। ऐसे में आपको बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए आपको कंडीशनिंग जरूर करनी चाहिए। कंडीशनिंग करने का यह मतलब नहीं है कि आप हर महीने ब्यूटी पार्लर जाएं बल्कि आप घर पर भी इंस्टेंट कंडीशनिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको किचन में मौजूद चीजें ही चाहिए होंगी। साथ ही आप 40 मिनट में डीप कंडीशनिंग कर सकते हैं। इसके स्टेप्स बहुत आसान है। आइए, जानते हैं कि कैसे करें। 

यह भी पढ़े - डाई लगाने के बाद रूखे और बेजान दिखने लगे हैं बाल, तो इनमें नई जान लाने के लिए अपनाएं ये 6 टिप्स


बालों के लिए सिल्क कंडीशनिंग का तरीका 
सबसे पहले आप एक केला लेकर ब्लेंड कर लें। इसके बाद एक बाउल लेकर इसमें केला डाल दें। अब इसमें चार चम्मच दही डाल दें। अब इसे अच्छी तरह से फेंट लें। अब आपको इसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल डालना है। आपके बालों में अगर डैंड्रफ है, तो आप इसमें 5-6 ड्रॉप्स टी ट्री ऑयल भी मिला सकते हैं। अब बालों में इसे अप्लाई करने से पहले बालों को अच्छी तरह से सुलझा लें। अब आप बालों पर इसे अच्छी तरह से अप्लाई कर लें। 20 मिनट के लिए इसे ऐसे ही लगा छोड़ दें। याद रखें कि इसे ज्यादा टाइम के लिए न छोड़ें। इससे यह आपके बालों में बुरी तरह से चिपक सकता है। फिर इसे धोना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। अब इसे अच्छी तरह से शैम्पू से धो लें और बालों को नेचुरल तरीके से धूप में सूखा लें। बालों को सूखने पर आप पाएंगे कि आपके बाल पहले से ज्यादा सिल्की हो गए हैं। आप इस तरीके को महीने में दो बार जरूर फॉलो करें। 

 

घर पर कैसे बनाएं हेयर स्पा क्रीम 

पढ़े Lifestyle tips in Hindi लाइफस्टाइल न्यूज के अलावा लेटेस्ट travel tips, fashion trends और Health Tips