फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलHOLI 2018: घर पर होली पार्टी में न रहे कोई कमी, इन बातों पर दें ध्यान

HOLI 2018: घर पर होली पार्टी में न रहे कोई कमी, इन बातों पर दें ध्यान

इस बार अगर आप भी होली को लेकर एक्साइटिड हैं और घर पर पार्टी की प्लानिंग कर रहे हैं तो उसकी तैयारियों के लिए आपको अभी से जुटना पड़ेगा। अगर आप भी चाहती हैं कि इस बार की आपकी होली पार्टी दूसरे हटकर हो,...

HOLI 2018: घर पर होली पार्टी में न रहे कोई कमी, इन बातों पर दें ध्यान
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम।Fri, 02 Mar 2018 08:42 AM
ऐप पर पढ़ें

इस बार अगर आप भी होली को लेकर एक्साइटिड हैं और घर पर पार्टी की प्लानिंग कर रहे हैं तो उसकी तैयारियों के लिए आपको अभी से जुटना पड़ेगा। अगर आप भी चाहती हैं कि इस बार की आपकी होली पार्टी दूसरे हटकर हो, तो उसके लिए कुछ हटकर करना भी जरूरी है। कम बजट में आप भी प्लान कर सकते हैं एक अनोखी होली पार्टी। आइए जानें कैसे-

लिस्ट करें तैयार- अगर इस बार आपने घर पर होली पार्टी करने की ठान ही ली है, तो चिंता की कोई बात नहीं है। बस, उसके लिए सबसे पहले एक लिस्ट तैयार कर लें। एक डायरी पर आने वाले मेहमानों का नाम लिख लें और पार्टी में काम आने वाले जरूरी सामान की भी एक लिस्ट तैयार कर लें। मेन्यू से लेकर साज सजावट के सामान भी पहले ही लिख लें। इससे आपको पार्टी का बजट तय करने में आसानी होगी।

VIDEO: मेहमानों को डुबाते थे पानी की टंकी में, आर के स्टूडियों में ऐसे खेली जाती थी होली

कलरफुल हो डेकोरेशन: होली के मौके पर अगर पार्टी की थीम कलरफुल हो तो पार्टी का मजा दोगुना हो जाएगा। ऐसे में आप पार्टी की जगह को रंग-बिरंगे पर्दों और गुब्बरों का इस्तेमाल कर सकते हैं। बड़ी-बड़ी प्लेटों में या थाल में गुलाल भर कर रखें। इससे होली का फील भी आएगा, और आपकी डेकोरेशन कलरफुल भी हो जाएगी। 

कलरफुल हो क्रॉकरी: पार्टी में अकसर सफेद डिस्पोसेबल बर्तनों का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में आप पार्टी में टेबल पर कलरफुल डिस्पोसेबल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये बर्तन टेबल पर रखे हुए भी अच्छे लगेंगे और पार्टी की डेकोरेशन के लिए आपका बजट भी नहीं हिलेगा। 

होली 2018: रंग असली है या नकली, रंग लगाने से पहले ऐसे करें चेक

पार्टी प्रॉप्स भी हैं जरूरी: प्रॉप्स के बिना तो पार्टी अधूरी है। अपनी होली पार्टी की मस्ती को और बढ़ाने के लिए पार्टी प्रॉप्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें कलरफुल गॉग्लस बेस्ट ऑप्शन है। इससे आंखों में गुलाल और कलर भी नहीं जाएगा और साथ ही आप पार्टी में स्टाइलिश भी लगेंगे। 

कलरफुल कैप भी करें अरैंज: इन दिनों बाजारों में कलरफुल विग्स और कैप्स खूब चलन में हैं। आप भी अपनी होली पार्टी में इन्हें शामिल कर सकते हैं। अगर जरूरत समझें तो अपने किसी दोस्त को भी इसे अरैंज करने को कह सकते हैं। इससे आपका बजट भी नहीं बिगड़ेगा और पार्टी की तैयारी भी अच्छे से हो जाएगी।  
होली, होली 2018, होली पार्टी, होली सेलिब्रेशन, रंग गुलाल, पार्टी की तैयारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें