DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलबिना डाइटिंग या एक्सरसाइज के भी कम किया जा सकता है बेली फैट, हम बता रहे हैं कैसे

बिना डाइटिंग या एक्सरसाइज के भी कम किया जा सकता है बेली फैट, हम बता रहे हैं कैसे

healthshotsYogita Yadav
Mon, 25 Oct 2021 08:40 PM
बिना डाइटिंग या एक्सरसाइज के भी कम किया जा सकता है बेली फैट, हम बता रहे हैं कैसे

यह सबसे ज्यादा परेशान करने वाला सवाल है- कि हमारे पेट पर जमी हुई ये जिद्दी चर्बी आखिर कैसे कम होगी। 

हम सभी पतले और छरहरे दिखना चाहते हैं। लेकिन समस्या यह है कि न तो हमारे पास एक्सरसाइज करने का समय है और न ही कोई खास डाइट फॉलो करना हमारे वश का है। असल में एक्सरसाइज और सही आहार का पालन करना वजन कम करने की मूलभूत आवश्यकताएं हैं। जबकि काम की भागदौड़, बढ़ती हुई जिम्मेदारियों, उस पर हर सप्ताह किसी न किसी पार्टी या उत्सव में शामिल होने की बाध्यता इन दोनों को ही ठीक से फॉलो नहीं करने देती। तब क्या किया जाए? 

क्या बिना एक्सरसाइज या डाइटिंग के बैली फैट कम किया जा सकता है? ज्यादातर लोग यह सवाल पूछते हैं। हमने भी आज इस सवाल की पड़ताल की। 

असल में हम वेट लॉस और फैट लॉस में भी कन्फ्यूज हो जाते हैं। महीनों एक्सरसाइज करने के बाद भी पेट और कूल्हों पर जमी चर्बी कम ही नहीं होती है। फिटनेस इंफ्लुएंसर और आहार विशेषज्ञ मानते हैं कि वज़न घटाना और बेली फैट कम करना दो अलग चीज़ें हैं। पूरे शरीर का वजन कम करना आसान है। जबकि बेली फैट कम करना मुश्किल। ऐसे में अगर आप एक्सरसाइज़ रूटीन का सही से पालन नहीं करती हैं, तो पेट की चर्बी कम करना और भी मुश्किल हो सकता है।

अगर आपका भी शेड्यूल बहुत बिज़ी है और आपको एक्सरसाइज़ करने का ज़्यादा समय नहीं मिलता है तो, हम बता रहे हैं कुछ टिप्स जो आपका जिद्दी बेली फैट कम करने में मदद करेंगे। क्या हैं वे तरीके जो आपका बैली फैट बर्न करने में मदद कर सकते हैं, वह भी बिना किसी एक्स्ट्रा एक्सरसाइज के। अगर जानना चाहती हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें - 

बिना डाइटिंग या एक्सरसाइज के भी कम किया जा सकता है बेली फैट, हम बता रहे हैं कैसे

सेहत, फिटनेस, आहार और सौंदर्य से जुड़ी ऐसी ही उपयोगी खबरों के बारे में और अधिक जानने के लिए लॉगऑन करें हेल्थ शॉट्स डॉट कॉम / हिंदी पर 

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें