फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलसेहत की 5 समस्याओं से राहत दिलाती है अदरक वाली चाय, विशेषज्ञ भी करते हैं समर्थन

सेहत की 5 समस्याओं से राहत दिलाती है अदरक वाली चाय, विशेषज्ञ भी करते हैं समर्थन

मुझे जब भी सिर दर्द होता है मेरी मम्मी मुझे अदरक वाली चाय बनाकर देती हैं और मानसून में तो ये उनका पसंदीदा पेय है। सेहत की 5 समस्याओं से राहत दिलाती है अदरक वाली चाय, विशेषज्ञ भी करते हैं समर्थन।

सेहत की 5 समस्याओं से राहत दिलाती है अदरक वाली चाय, विशेषज्ञ भी करते हैं समर्थन
Yogita YadavhealthshotsFri, 01 Jul 2022 06:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कड़कती सर्दियों से लेकर गर्मियों की सुबह तक अदरक की चाय की चुस्की लेना भारत में ज्यादातर सभी घरों में पसंद किया जाता है। जब बरसात का मौसम आता है तो वो लोग भी अदरक वाली चाय पीना पसंद करते हैं, जो कभी चाय नहीं पीते। यकीनन अदरक वाली चाय मानसून की कई समस्याओं से राहत दिला सकती है। मेरी मम्मी कहती हैं कि बरसात के मौसम में अदरक वाली चाय न केवल आपको सर्दी-खांसी की समस्या से बचाती है, बल्कि और भी कई स्वास्थ्य लाभ देती है। आइए जानते हैं क्या वाकई अदरक वाली चाय (Ginger tea benefits) इतनी फायदेमंद है?

अदरक एक प्राचीन भारतीय मसाला है, जो लंबे समय से खांसी-जुखाम और कई तरह की बीमारियों को ठीक करने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसके अलावा यह आपके शरीर में ताजगी बनाए रखने के लिए भी काफी लाभदायक है। अधिक जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -  सेहत की 5 समस्याओं से राहत दिलाती है अदरक वाली चाय, विशेषज्ञ भी करते हैं समर्थन


सेहत संबंधी अन्य जानकारियों के लिए लॉग इन करें - हेल्थ शॉट्स हिन्दी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें