DA Image
1 जनवरी, 2021|7:20|IST

अगली स्टोरी

Happy New Year 2021 : अपनी Resolution लिस्ट में इन पांच बातों को जरूर करें शामिल, खुश रहने के साथ रहेंगे पॉजिटिव

goal

नए साल पर अक्सर लोग तरह-तरह के संकल्प (resolutions) लेते हैं। अपने लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने सभी की कोशिश रहती है कि अपनी प्राथमिकताओं के हिसाब से कोई प्रण लिया जाए। जैसे, अगर किसी की प्राथमिकता सरकारी नौकरी है, तो उसका रेज्यूलेशन हो सकता है कि आने वाले साल में जमकर पढ़ाई करेगा। ऐसे में हम आपको ऐसे रेज्यूलेशन बता रहे हैं, जिन्हें आप अपनी लिस्ट में जोड़ सकते हैं- 

 

ट्रैवलिंग एक्सपीरियंस 
नए साल की शुरुआत आप पुराने साल की थकान और तनाव को एक खुशनुमा सफर तय करके भी दूर कर सकते हैं। नए साल में तय कीजिए आपको कहां जाना हैं और बस बस्ता उठाए निकल पड़े खुद के लिए सुकून तलाशने। ऐसा करने से आप पूरा साल फ्रेश फील करेंगे। 

 

smile

 

दोस्तों को कराएं फील स्पेशल 
अपनी सफलता और नाकामी को शेयर करने के लिए हर समय आपको अपने अपनों की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में आपकी लाइफ में कई ऐसे लोग मौजूद होते हैं जिनका आपको जीवन में अहम रोल होता है। नए साल में उन सभी लोगों को अहसास करवाएं कि वो लोग आपके लिए क्या मायने रखते हैं। ऐसा करने से आपके रिश्ते और भी गहरे हो सकते हैं। 

 

 

गैजेट की लत से छुटकारा 
आज के समय में लोग अपनों से ज्यादा इंटरनेट और मोबाइल पर ही लगे रहते हैं। जिसकी वजह से आपका अधिकतर समय बेवजह ही नष्ट हो जाता है। नए साल में आप यह तय कर सकते हैं कि गैजेट के साथ दिन में आप कितना समय बिताएंगे।
 
 

फिटनेस पर करें काम 
भागती-दौड़ती जिंदगी में अक्सर हम अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाते।ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि सेहत के महत्व को समझते हुए अपनी फिटनेस पर ध्यान दें।आप अपनी लिस्ट में वर्कआउट, हेल्दी डाइट, हैप्पीनेस टिप्स आदि को जोड़ सकते हैं।

 

अपने सपनों को हकीकत में बदलने का प्रयास 
दुनिया में हर किसी का सपना होता है, जिसे वो सच करके दिखाना चाहते हैं।ऐसे में सपनों को हकीकत में बदलने के लिए जरूरी है कि उनके लिए प्रयास किए जाएं।आपका सपना जो भी है, आपको बस उसे पूरा करने के लिए पूरी कोशिश करनी है।

यह भी पढ़ें - नए साल के ये 6 रियलिस्टिक रिजॉल्‍यूशन स्‍वस्‍थ रहने में करेंगे आपकी मदद

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Happy New Year 2021 these five resolutions will make you happy and keep you positive