DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलHappy Kiss Day 2020 : 'किस डे' सेलिब्रेशन से पहले जान लें ये 5 तरह की किस और क्या है इनका मतलब

Happy Kiss Day 2020 : 'किस डे' सेलिब्रेशन से पहले जान लें ये 5 तरह की किस और क्या है इनका मतलब

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Pratima
Thu, 13 Feb 2020 08:21 AM
Happy Kiss Day 2020 : 'किस डे' सेलिब्रेशन से पहले जान लें ये 5 तरह की किस और क्या है इनका मतलब

माथे पर चूमना, किसी की आत्मा को चूमने के जैसा है।जी हां, किस के कई मतलब होते हैं। वहीं, किस भी कई तरह की होती हैं।ऐसे में आज किस डे सेलिब्रेट करने से पहले जान लें कि कितने तरह की होती हैं किस-

 

किसिंग हैड्स ( kissing Hands)
हाथों पर किस करने का कुछ खास मतलब होता है। इससे ये समझा जा सकता है कि सामने वाला आपके ओर आकर्षित है और आपको डेट करना चाहता है। आपके साथ अपने रिश्ते को और गहरा करना चाहता है। कई बार बड़े बुजुर्गों या फिर सम्मान के तौर पर भी हाथों पर किस किया जाता है।

 

चीक किस (Cheek Kiss) 
जब किसी का किसी पर क्रश होता है, तो वो उस इंसान को चीक्स यानी गालों पर किस करता है। अगर कोई आपको गालों पर किस करें तो इसका सीधा मतलब है कि वो आपको क्यूट और प्यारा समझता है इसलिए इसका इजहार गालों पर किस करके देता है। दोस्तों, पार्टनर, पैरेंट्स के बीच देखने को मिलती है।

 

फोरहेड किस (Forehead Kiss) 
कोई आपके माथे यानी फोरहेड पर किस करे, तो आप उस इंसान के लिए खास हैं और इसके कई मतलब हो सकते हैं। इसका सीधा मतलब होता है कि सामने वाला ना केवल आपको चाहते है बल्कि आपकी इज्जत भी करता है। ये भी साफ संकेत मिलते है, सामने किस करने वाला व्यक्ति आपके साथ रिश्ते की शुरुआत करने और उसे पसंद करने की तरफ बढ़ रहा है। फोरहेड किस किसी पार्टनर, दोस्तों, पैरैंट्स किसी के बीच भी हो सकती है।

 

kiss day

 

लिप किस (Lip Kiss) 
आप इस किस को रिजर्व किस भी कह सकते हैं। ये किस अपने पार्टनर को किया जाता है।वहीं, कई बार पेरेंट्स भी अपने बच्चों को होंठो पर किस देते हैं।

 

फ्रेंच किस (French Kiss) 
फ्रेंच किस खासतौर से पार्टनर्स के बीच ही शेयर किया जाता है। ये आकर्षण और इंटेमेसी को दर्शाता है। इसमें प्यार के साथ-साथ आकर्षण और लगाव सब कुछ एक साथ देखा जाता है।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें