फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलHappy Friendship Day : ऐसे फेक फ्रेंड्स को दूर से ही कर दें 'नमस्ते'

Happy Friendship Day : ऐसे फेक फ्रेंड्स को दूर से ही कर दें 'नमस्ते'

आज की दुनिया में जिसके पास भी सच्चे दोस्त हैं, वे लोग बहुत ही लकी हैं। वहीं, इससे अलग कई दोस्त ऐसे होते हैं, जो सामने से बहुत अच्छे और सच्चे बनकर दिखाते हैं, लेकिन उनकी असलियत अलग होती है।

Happy Friendship Day : ऐसे फेक फ्रेंड्स को दूर से ही कर दें 'नमस्ते'
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 07 Aug 2022 01:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आज के समय में जिस तरह अच्छा सच्चा प्यार मिलना बहुत मुश्किल है, उससे भी कहीं ज्यादा मुश्किल है सच्चे दोस्त मिलना। सच्चे दोस्त न सिर्फ हमारी मेंटल हेल्थ के लिए बहुत अच्छे हैं बल्कि इसने लाइफ की उलझनें कुछ कम लगती हैं। आज की दुनिया में जिसके पास भी सच्चे दोस्त हैं, वे लोग बहुत ही लकी हैं। वहीं, इससे अलग कई दोस्त ऐसे होते हैं, जो सामने से बहुत अच्छे और सच्चे बनकर दिखाते हैं लेकिन असल में उन्हें सिर्फ फायदे से मतलब होता है। ऐसे में आपको वक्त रहते इन दोस्तों को पहचान लेना चाहिए।


हमेशा काम के वक्त याद करना
दोस्त एक-दूसरे की मदद करते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं होता कि हमेशा काम के लिए ही दोस्तों को याद किया जाए और काम होते ही दोस्तों से बात भी नहीं की जाए।

 

हमेशा पैसे मांगने वाले दोस्त
कभी- कभी पैसों की जरूरत तो पड़ती ही है लेकिन अगर आपका दोस्त हमेशा आपको पैसों के लिए याद करता है, तो इसका मतलब यह है कि आप अपने दोस्त के लिए सिर्फ एटीएम कार्ड की तरह हैं।


पीठ पीछे बुराई करने वाला
सामने तो हर इंसान आपकी तारीफ ही करेगा लेकिन देखने वाली बात यह होती है कि आपका दोस्त आपकी पीठ पीछे आपके बारे में क्या कहता है। आपका मजाक उड़ाने वाले दोस्त कभी भी आपकी भलाई नहीं चाह सकते हैं।


आपकी अचीवमेंट से चिढ़ना
आपकी अचीवमेंट से चिढ़ने वाले दोस्त कभी भी आपके शुभचिंतक नहीं हो सकते हैं। दोस्त हमेशा आपको आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करते हैं लेकिन अगर आपकी कामयाबी को देखकर दोस्त चिढ़ते हैं, तो आपको समझ जाना चाहिए कि ऐसे लोग आपके दोस्त नहीं है।

इन पांच आदतों के साथ कोई नहीं बन सकता किसी का सच्चा दोस्त

 

epaper