DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  Father’s Day 2021: पिता के साथ आपके बान्ड को स्ट्रांग बनाती हैं ये 5 बातें, गलतफहमी रहती है दूर
लाइफस्टाइल

Father’s Day 2021: पिता के साथ आपके बान्ड को स्ट्रांग बनाती हैं ये 5 बातें, गलतफहमी रहती है दूर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Wed, 16 Jun 2021 04:48 PM
Father’s Day 2021: पिता के साथ आपके बान्ड को स्ट्रांग बनाती हैं ये 5 बातें, गलतफहमी रहती है दूर

Happy Father's Day 2021: दिल का हो कोई राज या फिर करनी हो अपनी फीलिंग्स शेयर, मां की याद सबको आती है। मां के साथ तो हर बच्चा कम्फर्टबल होता है, पर जहां बात पापा की आती है तो कुछ भी मनवाने के लिए दोबारा मम्मी से पैरवी की जरूरत पड़ जाती है। ये हाल अक्सर कई घरों का है। कुछ ही दिनों में फादर्स डे आने वाला है। ऐसे में आपको बताते हैं वो 5 चीजें जो बनाती है हर बच्चे का अपने पापा के साथ बेहद स्ट्रांग बान्ड।  

कम्‍युनिकेशन गैप -
रिश्ता चाहे पिता-पुत्र का हो या फिर पति-पत्नी का, अगर उसमें किसी भी तरह का कोई कम्युनिकेशन गैप है तो वो एक दूसरे के प्रति दिल में गलतफहमियां पैदा कर सकता है। जिसकी वजह से रिश्ते पर नेगेटिव असर पड़ने के साथ दिलों में दूरियां आने लगती है। इस फादर्स डे अगर आपके और पापा के बीच किसी चीज को लेकर कोई तनाव पनप रहा है तो उसे बातचीत करके दूर करें।

सेहत का रखें ख्याल-
समय के साथ माता-पिता अपनी सेहत को लेकर थोड़े लापरवाह हो जाते हैं। ऐसे में इस फादर्स डे से आप उनकी दवाएं और डॉक्‍टर के पर्चे आदि व्‍य‍वस्थित करते हुए उनकी सेहत का ध्यान रखने की कोशिश करें। आपका ये छोटा सा कदम यकीन मानिए उनके दिल को छू लेगा। 

पसंद का रखें ख्याल-
अगर आपके पिता बागवानी या कुकिंग पसंद करते हैं तो आप इन कामों में उनका हाथ बंटा सकते हैं। ऐसा करने से आपको उनके साथ कुछ समय गुजारने के लिए मिल जाएगा। आप दोनों एक दूसरे की पसंद और नापसंद भी जान सकेंगे। जो आपके रिश्ते को मजबूती देने का काम करेगा।

भावनाओं का रखें ख्‍याल-
अगर किसी बात को लेकर आपका अपने पिता से मतभेद हों जाए तो हमेशा उस समय उस बात पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से बचें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है। 

मॉर्निंग वॉक-
कई बार काम की व्यस्ता के चलते हम अपने माता-पिता के लिए समय नहीं निकाल पाते। जिसकी वजह से वो उदास होने लगते हैं। ऐसे में पापा के साथ सुबह का समय मॉर्निंग वॉक के लिए निकालें। यह पूरे दिन में से सबसे अच्‍छा समय होता है जब आप कुछ पल अपने परिवार के लिए फुर्सत के निकाल सकते हैं।     

संबंधित खबरें