फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलकेमिकल ब्लीच की जगह सोने से पहले लगाएं घर का बना ये फेसपैक, निखर जाएगी रंगत

केमिकल ब्लीच की जगह सोने से पहले लगाएं घर का बना ये फेसपैक, निखर जाएगी रंगत

खूबसूरत दिखने के लिए त्वचा का रंग गोरा होना जरूरी नहीं है। अगर गोरे होने के बावजूद भी आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं तो आपका आकर्षण कम हो सकता है। वहीं क्लियर स्किन भले ही सांवली हो, हर जगह तारीफ पाती...

केमिकल ब्लीच की जगह सोने से पहले लगाएं घर का बना ये फेसपैक, निखर जाएगी रंगत
टीम, लाइव हिंदुस्तान,मुंबईMon, 18 Oct 2021 07:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

खूबसूरत दिखने के लिए त्वचा का रंग गोरा होना जरूरी नहीं है। अगर गोरे होने के बावजूद भी आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं तो आपका आकर्षण कम हो सकता है। वहीं क्लियर स्किन भले ही सांवली हो, हर जगह तारीफ पाती है। कुछ लोग दाग-हटाने के लिए स्किन पर ब्लीच लगाते हैं। ब्लीच की अमोनिया स्किन को नुकसान पहुंचाती है। स्किन हेल्दी रहे इसके लिए आपको महंगी कॉस्मेटिक्स खरीदने की जरूरत नहीं। आप किचन और घर पर मौजूद सामान से भी त्वचा की रंगत निखार सकती हैं। यहां एक ऐसा घरेलू पैक है जिससे न सिर्फ चेहरे के दाग-धब्बे कम होंगे बल्कि रेग्युलर इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो आएगा।

आपको चाहिए

आप दागरहित निखरी त्वचा चाहती हैं तो सबसे पहले इसकी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। वहीं सोते वक्त जब आप स्किन पर कुछ लगाती हैं तो रातभर इसे त्वचा पर असर दिखाने का वक्त मिल जाता है। लोग इसके लिए महंगी नाइटक्रीम या सीरम लगाते हैं। आप घर पर ही मैजिक क्रीम तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आपको चाहिए ऐलोवेरा जेल। अगर आपके घर पर प्लांट है तो और भी अच्छी बात है वर्ना बाजार का ले सकते हैं। विटामिन ई कैप्सूल, हल्दी, नारियल तेल, केसर के लच्छे (अगर हैं तो)

ऐसे लगाएं

एक बार का मिक्सचर बनाने के लिए एक छोटी चम्मच ऐलोवेरा जेल लें। इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाएं। अब इसमें दो बूंद नारियल का तेल और विटामिन ई कैप्सूल तोड़कर डालें। केसर के लच्छों को छोटा करके इसमें डालें और मिक्सचर को अच्छी तरह चला लें। मिक्सचर को 2, 3 घंटे तक रखा रहने दें। सोते वक्त पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें। सुबह पानी से मुंह धो लें।

होते हैं ये फायदे

आप इस मिक्सचर को बनाकर फ्रिज में भी रख सकते हैं। हल्दी ऐंटी बैक्टीरियल होती है जो कि ऐक्ने, पिंपल से बचाती है। साथ ही रंगत भी निखारती है। विटामिन ई स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है, इससे झुर्रियों से बचाव होता है। ऐलोवेरा स्किन को नमी और ठंडक देता है वहीं नारियल का तेल स्किन से दाग-धब्बे हटाता है साथ ही सॉफ्टनेस बनाए रखता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें