DA Image
8 मई, 2021|6:28|IST

अगली स्टोरी

झड़ते बालों से दिलाएगा निजात भाग्यश्री का होममेड ऑयल, आप भी जान लें क्या है बनाने का सही तरीका

bhagyashree

Bhagyashree Secret To Make Home Made Hair Oil:  झड़ते रूखे बाल न सिर्फ आपकी पर्सनालिटी खराब करते हैं बल्कि कई बार आपके लिए तनाव का कारण भी बन जाते हैं। बदलते मौसम में हेयर फॉल आज हर दूसरे व्यक्ति की समस्या है। ऐसे में मैंने प्यार किया फेम भाग्यश्री ने अपने फैंस की परेशानी दूर करने के लिए उनके साथ शेयर किया अपना सीक्रेट ब्यूटी टिप्स। भाग्यश्री ने बताया कैसे घर पर ही नेचुरल ऑयल बनाकर आप अपनी हेयर फॉल की समस्या से निजात पा सकते हैं। तो देर किस बात की आइए जान लेते हैं कैसे बनाया जाता है यह ऑयल।

होममेड हेयर ऑयल बनाने का तरीका-
होममेड हेयर ऑयल बनाने के लिए आपको नारियल का तेल, करी पत्ता और प्याज की जरूरत पड़ेगी। अब सबसे पहले धीमी आंच पर कड़ाही गर्म करके उसमें नारियल का तेल हल्का गर्म होने पर कटे हुए प्याज डालकर सुनहरा कर लें। इसके बाद इसमें करी पत्ता डालकर भून लें। जब प्याज और करी पत्ता भुन जाएं तो इस मिश्रण को मिक्सी में पीसकर छान लें। इसके बाद तेल को छानकर एक बोतल में भर दें।

क्या है होममेड ऑयल को लगाने का तरीका-
भाग्यश्री ने न सिर्फ तेल बनाने का बल्कि अपने फैंस को इसे बालों में लगाने का भी सही तरीका बताया है। भाग्यश्री बता रही है कि इस होममेड ऑयल को सिर्फ अपने बालों की जड़ो में लगाते हुए हल्के हाथों से मसाज भी करें। तेल को अपने बालों में 1 से 2 घंटे लगाए रखने के बाद आप अपने बालों को किसी  माइल्ड शैंपू से धो लें। इस तेल से हफ्ते में 1 बार अपने बालों की मालिश जरूर करें।

 

यह भी पढ़ें : हर दूसरी लड़की है हेयर फॉल से परेशान, जबकि आयुर्वेद में छुपे हैं 5 अचूक उपाय

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hair fall home remedies: maine pyar kiya fame bhagyashree shares her secret to make home made hair oil to control hair fall and have beautiful long hair