फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलCovid19 : लॉकडाउन में भारी नुकसान की मार झेल रहे गोवा पर्यटन उद्योग ने केंद्र सरकार से मांगी मदद

Covid19 : लॉकडाउन में भारी नुकसान की मार झेल रहे गोवा पर्यटन उद्योग ने केंद्र सरकार से मांगी मदद

गोवा पर्यटन विभाग कोरोना वायरस फैलने के कारण उत्पन्न हुए संकट से उबरने के लिए इस उद्योग के पक्षकारों के वास्ते केंद्र से वित्तीय मदद मांगेगा। राज्य के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने पीटीआई-भाषा को...

Covid19 : लॉकडाउन में भारी नुकसान की मार झेल रहे गोवा पर्यटन उद्योग ने केंद्र सरकार से मांगी मदद
एजेंसी ,पणजीSun, 19 Apr 2020 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

गोवा पर्यटन विभाग कोरोना वायरस फैलने के कारण उत्पन्न हुए संकट से उबरने के लिए इस उद्योग के पक्षकारों के वास्ते केंद्र से वित्तीय मदद मांगेगा। राज्य के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने पीटीआई-भाषा को दिए साक्षात्कार में कहा कि उनके विभाग ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को पत्र लिखकर कोविड-19 के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से पर्यटन उद्योग के लिए मदद मांगी है।
उन्होंने कहा, ''इसके लिए कितनी निधि की आवश्यकता है इसका फैसला विशेषज्ञों की समिति करेगी। हमने इस पर अध्ययन के लिए राज्य के वित्त सचिव दौलत हवलदार के नेतृत्व में एक समिति गठित की है। हमें इस संकट से बाहर निकलने के लिए एक योजना बनानी होगी।
उन्होंने कहा कि गोवा की पहले ही एक पर्यटन नीति है। राज्य होटल मालिकों, विक्रेताओं तथा पर्यटन पर निर्भर अन्य लोगों के लिए वित्तीय पैकेज पेश करना चाहता है ताकि वे अपना कारोबार फिर से शुरू कर सकें।
मंत्री ने आगे कहा कि राज्य सरकार को लॉकडाउन हटाए जाने के बाद तटीय राज्य में किसी भी पर्यटक को आने की तब तक अनुमति नहीं देनी चाहिए जब तक कि उनके कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए जाने की घोषणा न कर दी जाए। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर हालात सामान्य होने तक अगले दो साल के लिए यह प्रक्रिया जारी रहनी चाहिए। उन्होंने दावा किया कि गोवा में हर साल करीब 80 लाख पर्यटक आते हैं। राष्ट्रीय स्तर पर जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक तटीय राज्य की सीमाओं को सील रखा जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें