फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलगर्दन का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं नींबू हल्दी का ये देसी नुस्खा, कम समय में दिखने लगेगा फर्क

गर्दन का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं नींबू हल्दी का ये देसी नुस्खा, कम समय में दिखने लगेगा फर्क

गर्दन के आसपास की त्वचा कई बार तेज धूप और प्रदूषण की वजह से काली पड़ जाती है। ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर आप  वापस गर्दन की त्वचा की रंगत साफ कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे     

गर्दन का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं नींबू हल्दी का ये देसी नुस्खा, कम समय में दिखने लगेगा फर्क
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 02:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Home Remedy For Neck Whitening: गर्दन का कालापन न सिर्फ लोगों के सामने आपके लिए शर्मिंदगी का कारण बनता है बल्कि उसकी वजह से आप कई बार अपने मन पसंद कपड़े भी नहीं पहन पाते होंगे। दरअसल, गर्दन के आसपास की त्वचा कई बार तेज धूप और प्रदूषण की वजह से काली पड़ जाती है। ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर आप  वापस गर्दन की त्वचा की रंगत साफ कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे।      

गर्दन का कालापन दूर करने के घरेलू नुस्खे-
नींबू और बेसन -

गर्दन का कालापन दूर करने के लिए आप नींबू और बेसन से बना पेस्ट लगा सकते हैं। इसके लिए एक चम्मच बेसन में आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर बनाए गए इस पेस्ट को अपने गर्दन पर 15-20 मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद गर्दन को साफ पानी से धो लें। अच्छे रिजल्ट के लिए इस पेस्ट को हफ्ते में 2 बार लगाएं।  

नींबू और हल्दी-
नींबू और हल्दी का घरेलू नुस्खा गर्दन का कालापन दूर करने के लिए बेस्ट उपाय हो सकता है। इसके लिए आपको नींबू के रस में चुटकी भर हल्दी डालकर उसका पेस्ट तैयार करके अपनी गर्दन पर लगाना है। इस पेस्ट को 5 मिनट बाद पानी से धो लें। 

epaper