फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलGenelia D'Souza Skin Care Tips: जेनेलिया डिसूजा का स्किन केयर रूटीन है बेहद सिंपल, बस करती हैं ये काम

Genelia D'Souza Skin Care Tips: जेनेलिया डिसूजा का स्किन केयर रूटीन है बेहद सिंपल, बस करती हैं ये काम

जेनेलिया डिसूजा अपनी अदाएं और बिंदास स्टाइल स्टेटमेंट को लेकर आए दिन चर्चा में रहती हैं। दो बच्चों की मां होने के साथ-साथ जेनेलिया अपनी फिटनेस और स्टाइलिंग का पूरा ख्याल रखती हैं।

Genelia D'Souza Skin Care Tips: जेनेलिया डिसूजा का स्किन केयर रूटीन है बेहद सिंपल, बस करती हैं ये काम
Shubhangi Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Jun 2022 03:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार जेनेलिया डिसूजा अपनी अदाएं और बिंदास स्टाइल स्टेटमेंट को लेकर आए दिन चर्चा में रहती हैं। भले ही वो लंबे समय से फिल्मों में ना नजर आई हों लेकिन सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव रहती हैं और उनकी जबरदस्त फैन-फॉलोइंग भी है। दो बच्चों की मां होने के साथ-साथ जेनेलिया अपनी फिटनेस और स्टाइलिंग का पूरा ख्याल रखती हैं। यह कहना भी गलत नहीं होगा कि जेनेलिया इंडस्ट्री की स्टाइलिश मॉम्स में से एक हैं। महिलाएं जेनेलिया की खूबसूरती और उनके स्टाइल की दीवानी रहती हैं। इसके साथ ही महिलाएं जेनेलिया की खूबसूरत और बेदाग त्वचा का राज जानने में भी दिलचस्पी रखती हैं। आइए जान लेते हैं जेनेलिया के ब्यूटी सीक्रेट्स...

हमेशा रहती हैं हाइड्रेटेड -

जेनेलिया दिनभर में पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं और खुद को हाइड्रेटेड रखती हैं। जेनेलिया का मानना है कि पानी ना सिर्फ स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है बल्कि यह आपकी त्वचा में भी अंदरूनी रूप से निखार लाने में मदद करता है।

मॉइश्चराइजिंग है जरूरी - 
त्वचा को मॉइश्चराइज करना जरूरी है, ऐसा करने से त्वचा की नमी बरकरार रहती है और त्वचा रूखी और बेजान भी नहीं होती है। स्किन को साफ करने के बाद जेनेलिया हमेशा माइश्चराइजर लगाती हैं।

जेनेलिया की बेदाग त्वचा का राज
जेनेलिया अपनी स्किन को चमकदार और दाग-धब्बों से बचाए रखने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं। एलोवेरा जेल में एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन होते हैं जो त्वचा को पोषण देते हैं। इसके लिए जेनेलिया रोजाना एलोवेरा जेल जरूर लगाती हैं। 

सोने से पहले करती हैं ये काम -
रात को सोने से पहले चेहरे को साफ करना जरूरी होता है क्योंकि इससे त्वचा पर मौजूद सभी बैक्टीरिया और गंदगी बाहर निकल जाती है और स्किन के पोर्स खुल जाते हैं। मेकअप किया हो या नहीं, जेनेलिया रात को चेहरा साफ करने के बाद ही सोती हैं।

बाहरी ब्यूटी प्रोडक्ट्स से रहती हैं दूर -

जेनेलिया बाहरी ब्यूटी प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने से बचती हैं और कोशिश करती हैं कि वो घरेलू तरीकों से ही स्किन की देखभाल करें। इसके अलावा जेनेलिया मेकअप फ्री रहना पसंद करती हैं। 

यह भी पढ़ें : Skin Care with Almond Peels: कूड़े में डाल देते हैं बादाम के छिलके? त्वचा के लिए होते हैं बेहद फायदेमंद, ऐसे करें इस्तेमाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें