गंजे लोगों के लिए खुशखबरी, अब जल्द इस तकनीक से सिर पर उग सकेंगे बाल - ganje logon ke lie khushakhabaree ab jald is takaneek se sir par ug sakenge baal DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंजे लोगों के लिए खुशखबरी, अब जल्द इस तकनीक से सिर पर उग सकेंगे बाल

baldness

बाल झड़ने से परेशान लोगों के लिए अच्छी खबर है, शोधकतार्ओं ने एक पहने जाने वाला उपकरण विकसित किया है, जो पहनने वाले से ऊजार् प्राप्त करता है और बाल रोमों को उत्तेजित करने के लिए इलेक्ट्रिक पल्सेज भेजता है और बाल को फिर से उगाता है। चूंकि उपकरण पहनने वाले व्यक्ति की गतिविधि से ऊजार् प्राप्त करता है, इसलिए इसे भारी बैटरी पैक या जटिल इलेक्ट्रॉनिक्स की जरूरत नहीं होती। 

वास्तव में इसे बेसबॉल टोपी के नीचे सावधानी से पहना जा सकता है।अमेरिका के विस्कॉन्सिन-मैडिसन विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जूडोंग वांग ने कहा, “मेरा मानना है कि यह बाल को फिर से उगाने के लिए बहुत ही व्यावहारिक समाधान है।”

इस शोध का प्रकाशन जर्नल 'एसीएस नैनो' में किया गया है। बिना बाल वाले चूहों पर साथ-साथ चल रहे परीक्षण में उपकरण ने प्रभावी तौर पर बाल की वृद्धि को प्रेरित किया, क्योंकि दो अलग-अलग यौगिक गंजेपन की दवाओं में पाए जाते है।

शरीर की दिन-प्रतिदिन की गति से ऊजार् संग्रह करने वाले उपकरणों के आधार पर बाल का विकास करने वाले तकनीकी त्वचा को कोमलता से, कम आवृत्ति वाली इलेक्ट्रिक पल्सेज से प्रेरित करती है, जो सुप्त फाल्किल्स को फिर से सक्रिय कर बाल बढ़ाने में मदद करती है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ganje logon ke lie khushakhabaree ab jald is takaneek se sir par ug sakenge baal