फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलफ्रेंड्स विद बेनेफिट्स हैं तो इन बातों से रहें दूर, खराब कर देंगी दोस्ती

फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स हैं तो इन बातों से रहें दूर, खराब कर देंगी दोस्ती

कुछ कपल केवल एक साथ सोने के लिए सहमत होते हैं, जबकि कुछ एक-दूसरे के साथ संबंध बनाने के साथ अन्य लोगों को डेट करने के लिए सहमत होते हैं। कुछ बातें हैं जो किसी के साथ फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स के समय न करे

फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स हैं तो इन बातों से रहें दूर, खराब कर देंगी दोस्ती
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 20 Apr 2022 10:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मॉर्डन जमाने में रिश्तों की परिभाषा बदल गई है। जहां एक तरह डेटिंग है तो वहीं दूसरी तरफ फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स है। दोनों में ही जरूरी नहीं कि पार्टनर के बीच कोई वादा हो या कोई मजबूरी हो। फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स की बात करें तो कुछ कपल केवल एक साथ सोने के लिए सहमत होते हैं, जबकि कुछ एक-दूसरे के साथ संबंध बनाने के साथ अन्य लोगों को डेट करने के लिए सहमत होते हैं। फिर भी, ऐसी कुछ बातें हैं जो आपको किसी के साथ फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स बनने के दौरान नहीं करनी चाहिए।

जलन
भले ही आप किसी के साथ फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स रहकर खुश हों लेकिन यह संभावना है कि उस खुशी के साथ आपका पार्टनर किसी और को डेट करना चाहे। ऐसे में आपको जलन नहीं होनी चाहिए। फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स में आप दोनों को और लोगों को डेट करने की सुविधा है।

उनके साथ स्लीपओवर न करें
फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स के केस में संबंध बनाने के बाद कोशिश करें कि रात उनके साथ में न गुजारें। यह समय गले मिलना, तकिए पर लेटकर बात करना और आपके जीवन के बारे में निजी जानकारी साझा करने के लिए होता है। फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स में इससे रिश्तों में मुश्किल हो सकती है। 

एक्सक्लूसिव न समझें
फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स के केस में ऐसा बिल्कुल न समझें की आप ही अकेले हैं। इस रिश्ते में आप दोनों के पास अपना स्पेस है जो आप और दोस्तों के लिए या कॉलेज और ऑफिस के लिए निकाल सकते हैं। इसमें आपको दूसरे के साथ समय बिताने के बारे में नहीं सोचना होगा। 

क्रश के साथ न बनें फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स
बहुत से लोग केवल एक रिश्ते में आने से बचने के लिए फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स बनते हैं। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आप इसे आगे चलकर एक रिश्ते में बदलें तो कभी अपने क्रश के साथ फ्रेंड्स विद बेनेफिट्स न बनेंं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें