Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़For the Haldi ceremony decorate the bride with flowers know flower jewelry head to toe tips

हल्दी सेरेमनी के लिए सर से पांव तक फूलों से ऐसे सजाएं दुल्हन

हल्दी की रस्म का बेहद मजेदार होती है। दुल्हनों के रंग-बिरंगे फूलों के आभूषण पहनना ट्रेंड बन गया है। दुल्हनों ने हल्दी सेरेमनी के लिए इन फूलों के आभूषणों को चुनकर आम गहनों को छोड़ दिया है।

Srishti Kunj लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 19 April 2022 10:06 PM
हमें फॉलो करें

एक शादी में हल्दी फंक्शन वह दिन होता है जब दूल्हा और दुल्हन को हल्दी का पेस्ट लगाया जाता है जो आमतौर पर हल्दी और किसी भी तेल से बना होता है। यह दिन शादी के जोड़े को शुद्ध करने के लिए मनाया जाता है, हल्दी लगाने से सदियों पुराने पारंपरिक तरीके से उनकी त्वचा पर सभी अशुद्धियों से छुटकारा मिलता है। हल्दी के सामान्य रूप से कई फायदे हैं, हालांकि, जब आपकी त्वचा की बात आती है, तो यह एक बेहतरीन एस्ट्रिंजेंट के रूप में काम कर सकती है। आमतौर पर, दुल्हन हल्दी समारोह के लिए अपने अच्छे कपड़े नहीं पहनती है, लेकिन इन दिनों, चलन बदल गया है दुल्हनें सजने के लिए हल्दी समारोह के लिए फूलों के आभूषण पहन रही हैं। चाहे फिंगर चेन हो या फूलों का हार, हल्दी के इन फूलों के आभूषणों का एक ट्रेंड बन गया है। 

सिर पर ताज
फूलों के बने क्राउन से दुल्हन को सजा सकते हैं जिससे वो एक रानी की तरह महसूस करें। गजरे लगाना आम हो गया है। ऐसे में फूलों के क्राउन एक हटकर लुक देंगे।

मांग टीका या माथा पट्टी
क्राउन की जगह आप फूलों से बने मांग टीका या माथा पट्टी से भी अपने आपको सजा सकते हैं।

गले में हार
गले में फूलों के बने हार और कानों में उसी के मैचिंग ईयररिंग्स पहनें। इसे अपनी ड्रेस के कॉन्ट्रास्ट कलर में चुन सकते हैं। पीली ड्रेस के साथ पर्पल या लाल रंग के फूलों के हार पहनें।

हाथों में ब्रेस्लेट
फूलों के बने ब्रेस्लेट या फिंगर चेन भी पहन सकते हैं। इसके साथ आपको चूड़ी या कड़े नहीं पहनने होंगे।

बालों में फूल
बालों में भी आप फूलों से बने क्लिप लगा सकते हैं। गजरे नहीं बल्कि डिजाइनर क्लिप से अपनी चोटी सजाएं।

पैरों में पायल
मैचिंग फूलों की पैरों में पायल भी पहन सकते हैं। हल्दी पैरों में भी लगाई जाती है। ऐसे में आप पैरों को भी फूलों से सजा सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें