फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलरोज डे पर मेकअप से पहले अपनाएं ये स्किन केयर, चेहरे पर दिखेगा गुलाबी निखार

रोज डे पर मेकअप से पहले अपनाएं ये स्किन केयर, चेहरे पर दिखेगा गुलाबी निखार

Skin Care With Rose: रोज डे पर पार्टनर के साथ घूमने जा रही हैं तो मेकअप करने से पहले एक बेहतरीन स्किन केयर को फॉलो करें ताकी आपकी स्किन पर गुलाबी निखार दिखने लगे। यहां देखिए स्किन केयर स्टेप्स-

रोज डे पर मेकअप से पहले अपनाएं ये स्किन केयर, चेहरे पर दिखेगा गुलाबी निखार
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 Feb 2023 04:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वैलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज डे 7 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाएगा। इस दिन कपल्स अपने पार्टनर के साथ घूमने-फिरने के लिए जाते हैं। रोज डे पर पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा रही हैं तो मेकअप करने से पहले आपको एक बेहतरीन स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर सकती हैं। अब रोज डे पर गुलाबी निखार चाहती हैं तो इस स्किन केयर को फॉलो करें। 

गुलाब से कैसे करें स्किन केयर

स्टेप-1 स्क्रब 

स्किन टोन सुधारने के लिए आप गुलाब की पत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी मदद से एक बेहतरीन स्क्रब तैयार करें और फिर उसे चेहरे पर लगाएं। इसे बनाने के लिए एक बर्तन में नींबू का रस लें और फिर इसमें गुलाब की पत्तियां डालें। अब इसमें शहद और शक्कर मिलाएं। अब इससे चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करें। ये स्किन को निखारने में मदद करता है। 

 

स्टेप-2 फेस पैक

इसे बनाने के लिए गुलाब की पत्तियों में एक चम्मच चंदन का पाउडर मिलाएं। फिर इसमें कुछ बूंद शहद मिलाएं। अगर ये बहुत ज्यादा गाढ़ा लगे तो इसमें गुलाब जल मिला सकते हैं। इस 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर गुनगुने पानी से साफ करें। इसे लगाने के बाद चेहरे से रेडनेस कम हो जाती है। साथ ही स्किन फ्रेश फील करती है।


स्टेप-3 फेशियल ऑयल 

इसे बनाने के लिए गुलाब की पत्तियों को मूसल में कूट लें। फिर इसमें बादाम का तेल मिलाएं इस तेल को कुछ देर के लिए धूप में रखें और फिर इसे चेहरे पर अप्लाई करें। 
 

यह भी पढ़ें: गुलाब और बादाम तेल से बनाएं ब्राइडल उबटन, दमक उठेगा होने वाली दुल्हन का चेहरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें