फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलकरवा चौथ पर दिखेंगी बेहद खूबसूरत, बस अपनाएं ये तरीके आएगा इंस्टेंट ग्लो

करवा चौथ पर दिखेंगी बेहद खूबसूरत, बस अपनाएं ये तरीके आएगा इंस्टेंट ग्लो

Skin Care For Karwa Chauth 2022: करवाचौथ पर सबसे खूबसूरत दिखने के लिए आप एक डिफरेंट स्किन केयर तरीकों को फॉलो कर सकती हैं। इन तरीकों को अपनाकर आप इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं।

करवा चौथ पर दिखेंगी बेहद खूबसूरत, बस अपनाएं ये तरीके आएगा इंस्टेंट ग्लो
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 03 Oct 2022 02:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

 
कुछ ही दिनों में करवाचौथ का त्योहार है। इस दिन खूबसूरत दिखने के लिए आपको अपनी स्किन का अच्छे से ख्याल रखना होगा। स्किन को चमकदार बनाने के लिए महिलाएं अक्सर पार्लर में महंगे ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं। लेकिन आप घर में ही कुछ उपायों की मदद से खूबसूरत स्किन पा सकते हैं। इसमे सबसी अच्छी बात यह है कि आपकी स्किन केमिकल से दूर रहती है। आने वाले त्योहारों से पहले आप इन तरीकों को अजमां सकते हैं।  


1) मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल- स्किन को निखारने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपकी स्किन ऑयली है और चेहरे पर पिंपल्स होते हैं तो ये आपके लिए बेस्ट तरीका हो सकता है। इसे अप्लाई करने के लिए दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करें और फिर इसे साफ चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए लगा रहने दें। जब सूख जाए तो इसे गीले हाथों या स्प्रे बोतल से चेहरे को गिला करें और फिर मसाज करते हुए साफ करें। चेहरे को साफ करने के बाद सीरम या लाइट मॉइश्चराइजर लगाएं। 


2) एलोवेरा जेल और नींबू- स्किन के लिए एलोवेरा जेल इस्तेमाल करने के कई फायदे हैं। इसे चेहरे पर लगाने से आपकी स्किन निखर जाती है। इसे अप्लाई करने के लिए आप फ्रेश एलोवेरा जेल में नींबू और शहद मिक्स करें और फिर साफ चेहरे पर इस पैक को लगाएं। इसे हल्का गीला रहने पर ही मसाज करते हुए साफ करें। इंस्टेंट ग्लो के लिए आप इसे हफ्ते में दो बार लगाएं। 

सेहत के लिए फायदेमंद है मूंगफली का तेल, जानिए आपके लिए कौन सा पीनट ऑयल है बेस्ट


3) हल्दी-चंदन का पैक- चेहरे को निखारने के लिए हल्दी चंदन का फेस पैक काफी अच्छा है। इसके लिए हल्दी-चंदन पाउडर में दूध मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और फिर 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें। अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है तो आर इसमें शहद भी मिला सकते हैं।  यह भी पढ़ें: Skin Care: करवा चौथ के लिए आज से ही स्किन का रखें ख्याल, चांद सी निखरेगी त्वचा

epaper