Sunday, January 16, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलडेड स्किन हटाकर नेचुरल ग्लो पाने के लिए फॉलो करें ये दो सिम्पल टिप्स

डेड स्किन हटाकर नेचुरल ग्लो पाने के लिए फॉलो करें ये दो सिम्पल टिप्स

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPratima Jaiswal
Fri, 14 Jan 2022 03:20 PM
डेड स्किन हटाकर नेचुरल ग्लो पाने के लिए फॉलो करें ये दो सिम्पल टिप्स

इस खबर को सुनें

सर्दियों में स्किन बहुत ही ड्राई हो जाती है और नेचुरल ग्लो कहीं खोने लगता है। ऐसे में सबसे पहले स्किन को हील करने के लिए हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। कुछ बेसिक बातों का ध्यान रखकर चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने के साथ कई स्किन प्रॉब्लम्स से राहत भी मिलती है।


एलोवेरा जेल और कच्चे दूध का इस्तेमाल
अपने चेहरे पर शुद्ध एलोवेरा जेल से मसाज करने और इसे रात भर चेहरे पर लगे रहने देने के जबरदस्त फायदे हैं।  वहीं, अगर आप कच्चे दूध को मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगाते हैं, तो इसके फायदे बढ़ जाते हैं। सबसे पहले एक फेसवॉश से अपना चेहरा धो लें और चेहरे को अच्छी तरह से पोंछ लीजिए। शुद्ध एलोवेरा जेल में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाएं। आप चाहें तो उसमें किसी एसेंशियल ऑयल को भी मिला सकते हैं। चेहरे पर हल्के-हल्के मालिश करें और इसे रात भर रहने दें। नियमित रूप से इस तरह इसका इस्तेमाल करने से आप खुद अपने खूबसूरत चेहरे पर और निखार पाएंगे। साथ ही अगर आपकी स्किन टैन है या कील-मुंहासों के निशान हैं, तो वो भी धीरे-धीरे गायब हो जाएंगे।

यह भी पढ़े : सिर्फ सर्दी जुकाम के लिए ही नहीं, आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद है भाप लेना

स्टीम करें
एलोवेरा जेल और कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने के बाद आप सप्ताह में कम से कम एक बार चेहरे को स्टीम जरूर करें। ऐसा करने से आपकी स्किन से डेड स्किन रिमूव हो जाएगी। स्टीम करने के लिए आप पतीले में पानी उबाल लें। इसके बाद तौलिए को ऊपर से ढक लें। इसके बाद स्टीम लें। पतीले से थोड़ी दूर पर ही चेहरा रखें, जिससे आपकी स्किन पर ज्यादा हीट का असर न पड़े।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें