फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलHome Remedy: रोजाना पेट साफ करने के लिए बार-बार जाना पड़ता है वॉशरूम? अपनाएं ये घरेलू तरीके

Home Remedy: रोजाना पेट साफ करने के लिए बार-बार जाना पड़ता है वॉशरूम? अपनाएं ये घरेलू तरीके

Home Remedy for Poop: पेट जब एक बार में पूरी तरह से साफ नहीं होता है तो आपका मूड पूरी तरह से खराब हो जाता है। पेट को पूरी तरह से साफ करने के लिए आप कुछ घरेलू तरीकों को अपना सकते हैं।

Home Remedy: रोजाना पेट साफ करने के लिए बार-बार जाना पड़ता है वॉशरूम? अपनाएं ये घरेलू तरीके
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Sep 2022 12:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Foods To Treat Constipation: कॉन्स्टिपेशन की समस्या से तुरंत मिलेगा आराम, बस खाएं ये चीजें

पेट साफ करने के घरेलू उपाय

1) पेट की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा जैसे जब भी तेल मसाले वाली चीजें खाएं तो एक चम्मच गाय का देसी घी खा कर सोएं। इससे अगले दिन आपका पेट पूरी तरह से साफ हो जाएगा। ये दादी-नानी का पसंदीदा नुस्खा है।


2) अक्सर रात में दूध पीकर सोने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने पर आपको नींद तो अच्छी आती ही है, साथ ही अगले दिन पेट भी पूरी तरह से साफ हो जाता है। आप इसमें घी मिलाकर भी पी सकते हैं। 


3) पेट साफ करने के लिए आंवले का रस फायदेमंद होता है। हेल्थ के साथ ही ये स्किन के लिए खूब फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद विटामिन सी मोशन के लिए अच्छा काम करता है। 


4) कब्ज की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आप किशमिश खा सकते हैं। इसके लिए किशमिश को कुछ देर के लिए पानी में भिगोएं और फिर फूल जाने के बाद इन्हें चबाकर खाएं। 

यह भी पढ़े -Tunnel Vision : जानिए क्या है आंखों की ये समस्या जिसमें आप लोगों से टकराने लगते हैं


5) मुनक्के भी पेट साफ करने में मददगार हो सकते हैं आप दूध उबालते समय उसमें कुछ मुनक्कों को डालें या फिर एक टूथपिक में मुनक्के लगा कर इसे आंच पर सेकें और काले नमक से खाएं।  यह भी पढ़ें: कब्ज और पाइल्स की समस्या के लिए आयुर्वेद ने बताए ये आसान तरीके

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें