फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलFlat Belly Tips : वर्कआउट के साथ नाश्ते में ये 5 चीजें खाने से तेजी घटती है पेट की चर्बी, कंट्रोल रहता है वजन

Flat Belly Tips : वर्कआउट के साथ नाश्ते में ये 5 चीजें खाने से तेजी घटती है पेट की चर्बी, कंट्रोल रहता है वजन

बेली फैट कम करने को आप सबसे मुश्किल काम मानते होंगे लेकिन आपको बता दें कि पेट की चर्बी कम करना इतना भी मुश्किल नहीं, जितना आप समझते हैं।  इसके लिए बस आपको हल्के-फुल्के वर्कआउट के साथ अपने...

Flat Belly Tips :  वर्कआउट के साथ नाश्ते में ये 5 चीजें खाने से तेजी घटती है पेट की चर्बी, कंट्रोल रहता है वजन
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीTue, 12 May 2020 10:01 AM
ऐप पर पढ़ें

बेली फैट कम करने को आप सबसे मुश्किल काम मानते होंगे लेकिन आपको बता दें कि पेट की चर्बी कम करना इतना भी मुश्किल नहीं, जितना आप समझते हैं।  इसके लिए बस आपको हल्के-फुल्के वर्कआउट के साथ अपने ब्रेकफास्ट का खास ख्याल रखना होगा, जिससे कि आपको न सिर्फ पूरा पोषण मिल सके बल्कि आपके शरीर खासकर पेट पर फैट न जमा हो।  आइए, जानते हैं नाश्ते में आपको क्या खाना चाहिए- 

दलिया 
दलिया में फाइबर की मात्रा सबसे ज्यादा होती है।साथ ही आप पोहा भी खा सकते हैं।आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप नाश्ते में फाइबर या प्रोटीनयुक्त चीजों का इस्तेमाल करें।

 

ऑमलेट और ग्रीन टी
अंडे में काफी प्रोटीन होता है जो कि तेजी से वजन घटाने में मदद कर सकता है।आपको अंडे के सफेद हिस्सेफ का ऑमलेट बनाना चाहिए जिसमें प्यानज, टमाटर जैसी सब्जियां हो।इसके साथ ही आप चाय कॉफी की जगह पर ग्रीन टी पिएं।

 

इडली और सांभर
इडली और सांभर में प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है।साथ ही आप सांभर में कई सारी सब्जियां डालकर इसे ज्यादा पौष्टिक बना सकते हैं।

 

s

 

सूप 
वेजिटेबल सूप और ब्राउन ब्रेड वेट लॉस करने के लिए फायदेमंद है।इसमें विटामिन, मिनरल्स  और न्यूलट्रिशन्स होते हैं।आप किसी भी सब्जियों को उबालकर इसे पानी सहित मिक्सी में पीसकर पतला सूप बनाकर इसे पी सकते हैं।

 

सेब और ड्राई फ्रूट्स 
नट्स जैसे बादाम, अखरोट खाने से आपको वजन घटाने में मदद मिल सकती है।साथ ही सेब को काटकर या सेब का जूस भी नाश्ते में शामिल कर सकते हैं।आप मखाने, बादाम, काजू को रोस्ट करके खा सकते हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें