फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलHow to Remove Pimples in One Day : पिम्पल्स को एक दिन में सुखाने के लिए पांच अमेजिंग नेचुरल तरीके

How to Remove Pimples in One Day : पिम्पल्स को एक दिन में सुखाने के लिए पांच अमेजिंग नेचुरल तरीके

सभी पिम्पल्स को एक दिन में ठीक करने की गारंटी नहीं ली जा सकती क्योंकि पिम्पल्स भी कई तरह के होते हैं और आपकी स्किन क्वालिटी भी पिम्पल्स को जल्दी या देर से ठीक करने में खास रोल निभाती है।

How to Remove Pimples in One Day : पिम्पल्स को एक दिन में सुखाने के लिए पांच अमेजिंग नेचुरल तरीके
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 14 Aug 2022 10:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्या आप पिम्पल्स होने पर अक्सर एक दिन में पिम्पल्स ठीक करने के उपाय गूगल करते रहते हैं? अगर आपका जवाब हां है, तो फिर यहां बताए उपाय आपकी हेल्प कर सकते हैं लेकिन सभी पिम्पल्स को एक दिन में ठीक करने की गारंटी नहीं ली जा सकती क्योंकि पिम्पल्स भी कई तरह के होते हैं और आपकी स्किन क्वालिटी भी पिम्पल्स को जल्दी या देर से ठीक करने में खास रोल निभाती है। जैसे ऑयली स्किन पर पिम्पल्स को ठीक करने में काफी मेहनत करनी पड़ती है। आप अगर कहीं पार्टी या गैदरिंग में जा रहे हैं, तो ये नेचुरल तरीके आपके पिम्पल्स को काफी हद तक सुखा देंगे या फिर इनकी विजिबिलिटी कुछ कम कर देंगे। बाकी काम आप मेकअप से कर सकते हैं। 


टी ट्री ऑयल 
ड्रॉपर बॉटल में, टी ट्री ऑयल की 2 बूंदों को जैतून के तेल के साथ मिलाएं। इस घोल की एक बूंद को पिंपल्स पर लगाएं और इसे 30 मिनट तक बैठने दें। टी ट्री ऑयल को बिना पतला किए उपयोग करने से बचें क्योंकि यह त्वचा में जलन पैदा कर सकता है। इसके बाद इसे फेसवॉश से धो लें। 

 

आइस क्यूब 
एक आइस क्यूब को एक साफ कपड़े में लपेटें और धीरे से इसे पिम्पल्स पर थपथपाएं।  इसे 30 सेकेंड के लिए पिम्पल्स पर रखें। बर्फ को सीधे त्वचा पर लगाने से बचें। बर्फ का टुकड़ा पिघलने तक चेहरे पर लगाएं। सूजन को कम करने और पिम्पल्स को तेजी से कम के लिए इसे दिन में दो बार लगाएं।

 

एस्पिरिन
एक एस्पिरिन टैबलेट को तब तक क्रश करें, जब तक कि यह बारीक पाउडर न हो जाए। पेस्ट बनाने के लिए पाउडर को पानी की एक बूंद के साथ मिलाएं। इस पेस्ट को धीरे से पिम्पल्स वाले एरिया पर लगाएं। इसे 5 मिनट के लिए छोड़ दें। अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।


शहद 
एक कटोरी में, 1 बड़ा चम्मच ऑर्गेनिक शहद और 1/2 बड़ा चम्मच दालचीनी पाउडर मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं।  इस पेस्ट को धीरे से पिम्पल्स वाली जगह पर लगाएं। इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।


 

बेकिंग सोडा
एक कटोरी में, 1 टेबलस्पून बेकिंग सोडा में 1 टेबलस्पून पानी मिलाकर घोल तैयार करें। इस घोल को कॉटन बॉल की मदद से पिंपल्स पर लगाएं। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें। अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और इसके बाद मॉइस्चराइजर लगाएं।


 

एलोवेरा
फ्रेश एलोवेरा को छीलकर उसका जेल निकाल लें। कम से कम एक घंटे के लिए जेल को रेफ्रिजरेट करें। इस ठंडे जेल को पिंपल्स पर लगाएं और इसे 30 मिनट तक बैठने दें। अपने चेहरे को पानी से धो लें।


पिम्पल्स के निशान को रिमूव करके इंस्टेंट ग्लो पाने के आसान ब्यूटी हैक्स

epaper