DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › करीना की फिटनेस कोच रुजुता ने बताईं 3 सस्ती चीजें, रोज खाने से मिलेगा पोषण, नहीं बढ़ेगा फैट
लाइफस्टाइल

करीना की फिटनेस कोच रुजुता ने बताईं 3 सस्ती चीजें, रोज खाने से मिलेगा पोषण, नहीं बढ़ेगा फैट

टीम, लाइव हिंदुस्तान,मुंबईPublished By: Kajal Sharma
Tue, 28 Sep 2021 05:06 PM
करीना की फिटनेस कोच रुजुता ने बताईं 3 सस्ती चीजें, रोज खाने से मिलेगा पोषण, नहीं बढ़ेगा फैट

सिलेब्रिटी फिटनेस कोच रुजुता दिवेकर अपनी किताबों और सोशल मीडिया पोस्ट्स से लोगों को एजुकेट करती रहती हैं। रीसेंटली उन्होंने एक पोस्ट किया है जो घर से काम कर रहे लोगों के लिए काफी उपयोगी है। आप घर से ऑफिस का काम नहीं भी करते पर आपकी ऐक्टिविटी कम है तो रुजुता ने आपके लिए ऐसी तीन चीजें बताई हैं जो आसानी से मिल जाती हैं, सस्सी हैं और टेस्टी भी हैं। यहां जानते हैं करीना कपूर की फिटनेस कोच से काम के टिप्स।


सीजनल फल

रुजुता बताती हैं, अगर घर से काम करके आपके डाइजेशन की प्रॉब्लम बढ़ रही है, शुगर क्रेविंग बढ़ रही है और कमर का साइज बढ़ रहा है तो इसको आसानी से ठीक किया जा सकता रहै। सबसे पहले अपनी डायट में एक ताजा फल शामिल करें। कोई ऐसा फल जो सीजनल हो और आपके इलाके में उगता हो। इससे आपकी बॉडी के हेल्दी बैक्टीरिया को फूड मिलता है। इसके अलावा आपको फाइबर भी मिलता है। इससे आपका खाना आसानी से पचेगा और ऐंटीऑक्सीडेंट्स मिलेंगे। अगर आपको बैठे-बैठे आलस लगता है और लग रहा है कि बैठे-बैठे बुढ़ापा आ गया है तो आपके लिए ऐंटीऑक्सीडेंट्स बहुत जरूरी हैं। 

 

 


मुट्ठीभर चना

रुजुता ने दूसरा टिप दिया कि डायट में एक मुट्ठी नट्स शामिल करें। बैठे-बैठे शरीर के नीचे का हिस्सा यूज नहीं होता। जब शरीर पर गुरुत्वाकर्षण बल नहीं पड़ता है तो बोन मिनरल डेंसिटी बर्बाद होती है। इस वजह से आपका फैट बढ़ता है। रुजुता ने इसका सबसे सरल उपाय बताया, चने खाना। भुने चने हेल्थ के लिए बहुत अच्छे होते हैं। अगर आपको लंच या डिनर खाने के बाद मीठा खाने का मन करता है तो गुड़-चना बेस्ट ऑप्शन है। 


3 चम्मच घी

रुजुता ने तीसरी चीज जो डायट में शामिल करने की सलाह दी वह है घी। उन्होंने बताया घी में शॉर्टचेन फैटी एसिड्स होते हैं। ये डाइजेशन को सही करता है। कमर और जांघों की चर्बी को घटाता है। ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के साथ घी खाएं। घी आंखों के स्ट्रेन को कम करता है। अगर आप कम्प्यूटर पर काम करते हैं तो यह आपके लिए बहुत उपयोगी है।

संबंधित खबरें