फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलThings to Do for First Time Goa Visitor : पहली बार गोवा जा रहे हैं, तो इन चीजों को न करें मिस

Things to Do for First Time Goa Visitor : पहली बार गोवा जा रहे हैं, तो इन चीजों को न करें मिस

गोवा में कई जगहों का मिला-जुला कल्चर है। यहां आप अपने टेस्ट बर्ड्स के लिए अरब, पुर्तगाली, फ़्रेंच, ब्राज़ीलियाई, अफ़्रीकी, चीनी, कोंकण और मालाबार जायकों का मजा ले सकते हैं। आइए, जानते हैं

Things to Do for First Time Goa Visitor : पहली बार गोवा जा रहे हैं, तो इन चीजों को न करें मिस
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 02:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च तक है। इसका कारण है कि इस दौरान गोवा का मौसम बहुत ही सुहावना होता है। इस मौसम में यहां भीड़ भी कम रहती है इस वजह से आप काफी साइट सीन भी कर सकते हैं। खासतौर पर अगर आप पहली बार गोवा जा रहे हैं, तो आपको यहां आकर कुछ चीजों को बिल्कुल मिस नहीं करना चाहिए। आइए, जानते हैं क्या हैं वे चीजें- 

 

बेहतरीन जायकों का मजा 
गोवा में कई जगहों का मिला-जुला कल्चर है। यहां आप अपने टेस्ट बर्ड्स के लिए अरब, पुर्तगाली, फ़्रेंच, ब्राज़ीलियाई, अफ़्रीकी, चीनी, कोंकण और मालाबार जायकों का मजा ले सकते हैं। यहां आकर पोर्क विंदालू, गोवन फिश करी और बेबिंका जैसी डिशेज ट्राई करें। इसके अलावा लोकल शराब, फेनी को आजमाने से न चूकें, लेकिन आपको लिमिट जरूर सेट करनी चाहिए। 

 

टू व्हीलर पर करें शहर की सैर 
गोवा को बाइक या स्कूटर से एक्सप्लोर करें। यहां आपको ट्रैफिक की चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप यहां पर मजे से घूमते हुए पैसे बचा सकते हैं। सड़कें सुरक्षित और सुव्यवस्थित हैं, जबकि मौसम के आधार पर बाइक किराए पर लेना काफी आसान है लेकिन ज्यादा दिनों के लिए बाइक रेंट पर न लें, इससे रेट काफी बढ़ सकता है। 


 

एडवेंचर स्पोर्ट्स
बीच को एक्सप्लोर करते हुए आपके पास एडवेंचर स्पोर्ट्स को आजमाने का भी अच्छा मौका है। जब यहां, आपको जेट स्कीइंग, स्कूबा डाइविंग, विंडसर्फिंग, पैरासेलिंग जैसे ऑप्शन्स मिलते हैं, तो आप अपना स्टेमिना और लिमिट को पहचान सकते हैं। एडवेंचर स्पोर्ट्स को ट्राई करने के लिए गोवा बेस्ट है।


 

सिर्फ पॉप्युलर बीच को ही एक्सप्लोर न करें
गोवा के सिर्फ पॉप्युलर बीच को ही एक्सप्लोर न करें। वागातोर, बागा, कलंगुट और कैंडोलिम राज्य के कुछ सबसे मशहूर बीच हैं, जिनमें ज्यादातर भीड़ रहती है। हालांकि, अगर आप एक चक्कर लगाना चाहते हैं, तो कुछ और बीच भी जरूर एक्सप्लोर करें। आप अकेले में समय बिताने के लिए बटरफ्लाई बीच, काकोलेम बीच, मोबार बीच, और हॉलेंट बीच भी जा सकते हैं।

 

लोकल मार्केट को एक्सप्लोर करें 
गोवा में लोकल मार्केट में नहीं घूमें, तो फिर समझें कि आपने बहुत कुछ मिस कर दिया है। जूते, कपड़े, हैंडी क्राफ्ट, जंक ज्वैलरी, मसाले, खिलौने इन बाजारों में वे सबकुछ मिलेगा, जो कुछ भी आप चाहते हैं। इसके अलावा इन रंगीन बाजारों के बारे में सबसे अच्छी बात सिर्फ खरीदारी नहीं है, बल्कि बियर और फूड भी है। यहां का स्ट्रीट फूड मिस न करें। 

 

नए साल पर कर रहे हैं गोवा जाने की प्लानिंग, इन बातों को ध्यान में रख कर बनाएं ट्रिप 
 

epaper