Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलफेंगशुई : आपकी लाइफ में प्यार और हैप्पी वाइव्स को अट्रैक्ट करती हैं ये चीजें

फेंगशुई : आपकी लाइफ में प्यार और हैप्पी वाइव्स को अट्रैक्ट करती हैं ये चीजें

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Pratima Jaiswal
Fri, 26 Nov 2021 03:00 PM
फेंगशुई : आपकी लाइफ में प्यार और हैप्पी वाइव्स को अट्रैक्ट करती हैं ये चीजें

इस खबर को सुनें

फेंगशुई वास्तु से जुड़ा चाइनीज ट्रेडिशन है, नेगेटिव और पॉजिटिव एनर्जी के बारे में बहुत-सी बातों के लिए जाना जाता है। फेंगशुई के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती है, जो आपके घरों में पॉजिटिव एनर्जी को अट्रैक्ट करती हैं. इस पॉजिटिव वाइव्स का आपकी लाइफ पर भी असर पड़ता है. कभी-कभी ऐसा होता है कि आपको अपनी जिंदगी में प्यार की कमी खलने लगती है या प्यार होने पर भी छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई होने लगती है. ऐसे में आपको पॉजिटिव एनर्जी की बहुत जरूरत होती है. फेंगशुई में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं, जो आपकी लाइफ में हैप्पी एंड लव वाइव्स को अट्रैक्ट करती है. 

रेड और पिंक कलर्स 
फेंगशुई के अनुसार लाल और गुलाबी प्यार, जुनून और रिश्तों के रंग हैं। ये रंग घर में आपके और आपके साथी के बीच हैप्पी वाइव्स को अट्रैक्ट करते हैं, लेकिन अपने घर को बहुत अधिक रेड कलर का इस्तेमाल न करें. रेड कलर को बहुत गुस्से और आउट ऑफ कंट्रोल वाइव्स के लिए भी जाना जाता है. 

 

डबल चीजों का इस्तेमाल 
आप घर में कोई भी चीज सिंगल न रखें. जैसे, फ्लावर पॉट सिंगल न रखकर एक जैसे दो पॉट रखें. डिनर टेबल पर फैंसी डबल कैंडल रखें. डबल चीजें कपल या दो लोगों के बीच प्यार और समझदारी की प्रतीक होती है. 

 

fengshui

 

अरोमा थेरेपी 
सेंट घर के अंदर पॉजिटिव और रिलेक्सिंग एनर्जी को अट्रैक्ट करने के लिए सबसे कारगर उपाय है। एक अच्छी महक हमेशा आपकी सेंसुअल सेंस को जगाती है. इससे आप अपने पार्टनर के पास आना चाहेंगे. इससे आपके घर का माहौल रोमांटिक होगा. 

 

मजबूत या ठोस चीजें
घर में टूटने-फूटने वाली चीजों की बजाय मजबूत या ठोस चीजें रखें. बिस्तर का हेडबोर्ड, कुर्सी के पैर हमेशा मजबूत होने चाहिए। इससे आपको चीजों पर भरोसा रहेगा कि वे चीजें टूटेंंगी नहीं, इससे आपके मन में हैप्पी वाइव्स आएंगी. आप अपने रिलेशनशिप में भी भरोसे और ठहराव को फील करेंगे. 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें