फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलकपल्स के लिए फरवरी में घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये पांच डेस्टिनेशन्स

कपल्स के लिए फरवरी में घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये पांच डेस्टिनेशन्स

फरवरी का महीना कपल्स के लिए कुछ खास होता है. इसे रोमांटिक मंथ के नाम से भी जाना जाता है। आप भी अगर वैलेंटाइन्स वीक स्पेशल बनाने के लिए किसी खूबसूरत डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो आप इन जगहों को अपने...

कपल्स के लिए फरवरी में घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये पांच डेस्टिनेशन्स
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीWed, 26 Jan 2022 06:29 PM

इस खबर को सुनें

फरवरी का महीना कपल्स के लिए कुछ खास होता है. इसे रोमांटिक मंथ के नाम से भी जाना जाता है। आप भी अगर वैलेंटाइन्स वीक स्पेशल बनाने के लिए किसी खूबसूरत डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो आप इन जगहों को अपने स्पेशल लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। 

जोधपुर 
राजस्थान के इस शहर को ब्लू सिटी नाम से जाना जाता है। यहां पर आपको कई ऐतिहासिक जगह देखने को मिलेगी। आप शाही महल और भवन देख सकते हैं। उम्मेद भवन पैलेस, मेहरानगढ़ फोर्ट, राव जोधा डेजर्ट रॉक पार्क, घंटा घर यहां की मशहूर जगह हैं। 


नैनीताल 
उत्तराखंड की खूबसूरत जगहों में से एक है नैनीताल, आपको अगर पहाड़ और पानी पसंद है, तो आप नैनीताल घूम सकते हैं। हल्की-हल्की ठंड की शुरुआत में आपको नैनीताल बहुत खूबसूरत लगेगा। यहां नैनी लेक, नैना देवी मंदिर, राज भवन, गोविंद बल्लभभाई पंत चिड़िया घर, टिफिन टॉप जैसी कई रोमांचक जगहें है। 

 

गोवा
गोवा हनीमून डेस्टिनेशन्स में सबसे टॉप पर रहता है। यहां आपको नाइट लाइफ एंजॉय करने में बहुत मजा आएगा। बजट डेस्टिनेशन्स मेंं गोवा किसी विदेशी जगह से कम खूबसूरत नहीं है। यहां आप पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। 


पंचमढ़ी
मध्यप्रदेश की खूबसूरत डेस्टिनेशन जो आपको हटकर लगेगी। यहां आप जटाशंकर गुफा, पंचमढ़ी वाटरफॉल, पांडव गुफा, भेड़ाघाट जैसी दिलचस्प जगहों के अलावा यहां का प्राकृतिक सौंदर्य देख सकते हैं। 


रन ऑफ कच्छ 
नदी, पहाड़ और झरनों से आप कुछ अलग देखना चाहते हैं, तो गुजरात का रन ऑफ कच्छ आपके लिए सबसे परफेक्ट डेस्टिनेशन है। गुजरात के कच्छ शहर में दुनिया का सबसे बड़ा नमक का रेगिस्तान है जो ‘रण ऑफ कच्छ’ के नाम से फेमस है। इसके एक तरफ राजस्थान का थार रेगिस्तान है और दूसरी तरफ पाकिस्तान का सिंध प्रांत है। 

epaper