DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Fashion tips: कुर्ता ही नहीं इन पर भी दें ध्यान

fashion tips

सिर्फ अच्छा कुरता पहन लेने भर से बात नहीं बनेगी। आकर्षक दिखने के लिए आपको अपने बॉटम वियर पर भी उतना ही ध्यान देना पड़ेगा। कैसे अपने लिए सबसे सही बॉटम वियर का करें चुनाव, बता रही हैं स्वाति गौड़

मौसम का मिजाज फिर से धीरे-धीरे बदलता दिख रहा है। हालांकि अभी भी सुबह-शाम ठंड है, लेकिन दिन का मौसम अब शॉल, जैकेट या भारी-भरकम स्टेवर का नहीं रहा। आने वाले दिनों में जब सुबह-शाम की ठंड भी धीरे-धीरे जाने लगेगी, तो एक बार फिर मौका आएगा वॉर्डरोब में रखे नये सीजन के कपड़ों को बाहर निकालने का। जाहिर है, आप अपनी शॉर्ट या लॉन्ग स्कर्ट को बहुत मिस कर रही होंगी। या आपकी रंग-बिरंगी कुलॉट्स, जिसका बिंदासपन और नरम कॉटन का एहसास आपको बेहद पसंद है, बहुत याद आ रही होगी। ऑफिस और पार्टीज में पहने जाने वाली फिटेड सिगरेट पैंट्स और प्लीट्स वाली ट्यूलिप पैंट्स को भी अलमारी में आराम किए बहुत दिन हो गये हैं। तो इन तमाम तरह के बॉटम वियर के साथ-साथ आज क्यों ना कुछ अन्य विकल्पों के बारे में भी बात करें। 
 

पलाजो की छोटी बहन कुलॉट्स 
जाती हुई सर्दी और आने वाली गर्मियों के बीच के मौसम के लिए कुलॉट्स एक शानदार विकल्प  है, जो देखने और फिटिंग आदि के मामले में काफी हद तक पलाजो की छोटी बहन लगती है। हां, पलाजो के मुकाबले इसकी लंबाई थोड़ी कम होती है। दरअसल, कुलॉट्स टखनों से थोड़ी ऊंची और घुटने से थोड़ी नीची होती है, जो कई मायनों में कारगो पैंट्स की तरह भी लगती है। लेकिन यह सॉफ्ट कॉटन, लिनेन आदि जैसे नरम स्टफ से बनती है, इसलिए इसे एक रफ परिधान के बजाए एथनिक लुक ड्रेस कहा जाता है। कमर से जांघों तक हल्की कसी हुई होने की वजह से इसका लुक थोड़ा पलाजो से मिलता है। कई तरह के प्रिंट्स व रंगों में आने वाली कुलॉट्स को एक रोचक प्रिंटेड टी-शर्ट, कलरफुट प्रिंटेड टॉप आदि के साथ पहना जा सकता है। 
 

स्टाइलिश है सलवार भी
आराम और स्टाइल के मामले में देसी सलवार भी किसी से पीछे नहीं है। फिर चाहे वह साधारण स्टाइल की सलवार हो या पटियाला स्टाइल की सलवार, दोनों हर उम्र की महिलाओं की पहली पसंद हैं। सिंपल सलवार लंबे कुरतों के साथ बहुत खूबसूरत लगती है और बहुत सारी चुन्नटों वाली पटियाला सलवार के साथ शॉर्ट कुर्तियां बहुत स्टाइलिश लगती हैं। किसी त्योहार या उत्सव के मौके पर तथा शादी-ब्याह में जहां चुन्नी वाला सलवार सूट एक परंपरागत लुक देता है, वहीं लॉन्ग टी-शर्ट के साथ यह सलवार दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने के लिए बेस्ट आउटफिट मानी जाती है। 
 

नहीं थम रहा पलाजो का क्रेज
लोअर वियर के रूप में पलाजो एक ऐसा स्टाइल है, जो बीते काफी समय से ट्रेंड में बना हुआ है। चाहे एथनिक कुर्ती हो या स्टाइलिश टॉप, पलाजो पैंट्स सबके साथ बखूबी मैच करती हैं। रोजमर्रा के लिए जहां सॉलिड कलर्स के पलाजो अच्छे लगते हैं, वहीं पार्टीज वगैरह के लिए अलग-अलग प्रिंट्स में आने वाले पलाजो ज्यादा बेहतर रहते हैं। पलाजो के साथ खुले पैरों वाले फ्लैट्स और कोल्हापुरी चप्पल बहुत फबती हैं। 
 

सिगरेट पैंट्स और लेगिंग्स ने लूटा है सबका दिल
यह दोनों ही लोअर्स के ऐसे स्टाइल हैं, जो मौजूदा समय में सबसे ज्यादा ट्रेंड में हैं। लेगिंग्स तो आज इस कदर ट्रेंडी हो गयी है कि लड़कियां जींस के बजाय अब लैगिंग्स को ज्यादा पसंद करने लगी हैं। इन्हें कुरते, टॉप, टी-शर्ट आदि के साथ बड़ी खूबसूरती के साथ मैच करके पहना जा सकता है। सिगरेट पैंट्स थोड़ा फॉर्मल लुक लिये होती है, जो कमर की खूबसूरती निखारते हुए टांगों को लंबा और पतला दिखाने का काम करती हैं। 
 

रंग जमा दे धोती और ट्यूलिप पैंट्स 
विभिन्न फैब्रिक्स में मिलने वाली धोती पैन्ट्स, कमर से थोड़ी खुली होती हैं और टखनों तक जाते-जाते थोड़ी तंग हो जाती हैं। इन्हीं से मिलती-जुलती होती है ट्यूलिप पैंट्स, लेकिन इनमें कमर पर बहुत सारी चुन्नटें होती है। यह दोनों ही लोअर्स पहनने में बेहद आरामदायक व स्टाइलिश होते हैं। 

काम आएंगे ये टिप्स
अपनी कद-काठी के हिसाब से ही लोअर का चुनाव करें। यदि हाइट छोटी है तो सिंपल सलवार पहनें, पटियाला सलवार लंबे कद पर ज्यादा अच्छी लगती है। ’  पलाजो लगभग सभी कद-काठी की महिलाओं पर फबते हैं, लेकिन कुलॉट्स थोड़ी लंबी महिलाओं पर अच्छे लगते हैं।  ’  यदि शरीर भारी है, तो लैंगिंग टॉप के साथ ना पहनकर उसे लंबे कुर्ते के साथ पहनें।  ट्यूलिप और धोती पैंट्स सभी महिलाओं पर सूट करती हैं। 

लॉन्ग स्कर्ट 
लॉन्ग स्कर्ट की बात ही कुछ और है। और जब से लॉन्ग स्कर्ट में प्रिंट्स, स्टफ, स्टाइल आदि को लेकर कई तरह के विकल्प मिलने लगे हैं, तब से यह हर युवती और महिला की वॉर्डरोब का एक अहम हिस्सा-सा बन गयी है। एथनिक लुक से लबरेज लॉन्ग स्कट्र्स की सबसे खास बात यह भी होती है कि यह पारंपरिक के साथ-साथ मॉडर्न लुक का फ्यूजन लिये होती है। क्रॉप टॉप, टी-शट्र्स या फिर पारंपरिक कुर्तियों के साथ ये लॉन्ग स्कट्र्स बहुत खूबसूरत लगती हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fashion tips: Not only stylish kurti but also focus on these