फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलएथनिक लुक की इन कॉमन फैशन मिस्टेक से उड़ सकता है मजाक

एथनिक लुक की इन कॉमन फैशन मिस्टेक से उड़ सकता है मजाक

एथनिक लुक अब किसी फेस्टिव या वेडिंग सीजन में ही देखने को मिलता है। ज्यादातर लोग एथनिक लुक क्रिएट करते हुए काफी कंफ्यूजन में रहते हैं। इस कंफ्यूजन में वे कुछ ऐसे फैशन ब्लंडर या मिस्टेक कर देते हैं,...

एथनिक लुक की इन कॉमन फैशन मिस्टेक से उड़ सकता है मजाक
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Wed, 15 Sep 2021 01:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एथनिक लुक अब किसी फेस्टिव या वेडिंग सीजन में ही देखने को मिलता है। ज्यादातर लोग एथनिक लुक क्रिएट करते हुए काफी कंफ्यूजन में रहते हैं। इस कंफ्यूजन में वे कुछ ऐसे फैशन ब्लंडर या मिस्टेक कर देते हैं, जिससे उनका पूरा लुक खराब हो जाता है इसलिए आपको एथनिक लुक क्रिएट करते हुए कुछ बेसिक बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए- 

 

ज्यादा शाइनिंग या हैवी एम्ब्रायडरी 
मौके के हिसाब से कोई भी लुक अच्छा लगता है, इसलिए सबसे पहले दिमाग में यह बात बैठा लें कि फेस्टिवल अलग है और वेडिंग फंक्शन अलग, इसलिए दोनों के लिए लुक्स में अलग होंगे। अपने खास दोस्त की शादी या फैमिली फंक्शन में आप लुक को कुछ ब्राइट रख सकते हैं लेकिन ऑफिस में कोई फेस्टिवल या दीवाली पार्टी में लुक हैवी एम्ब्रायडरी की जगह सिल्क, टफैटा जैसे फैम्ब्रिक के आउटफिट पहनें। 


 

फिटिंग न कराना 
कई लोग हैवी आउटफिट की शॉपिंग कर तो लेते हैं, लेकिन जब उनकी फिटिंग कराने की बारी आती है, तो उन्हें लगता है कि अपना टाइम कौन खराब करे या इससे कहीं लुक खराब न हो जाए, जबकि इसके उलट अगर आप कपड़े फिटिंग नहीं कराते, तो अच्छे आउटफिट भी किसी झबले जैसे लगने लगते हैं। इससे आपका लुक भी हाइलाइट नहीं होता और ऐसा लगता है जैसे आपने किसी से उधार मांगकर ड्रेस पहनी हो। 


ओवर जूलरी 
कई लोगों के लिए ट्रेडिशनल लुक का मतलब होता  फेस्टिव सीजन का यह मतलब नहीं है कि आप माथे से लेकर पैरों तक जूलरी से लद जाएं। ऐसा करने से आपका लुक नहीं, बस आपकी जूलरी हाइलाइट होंगी इसलिए बेहतर यही होगा कि आप ट्रेडिशनल आउटफिट्स के साथ हैवी जूलरी कैरी न करें। 

 

कलर कॉम्बिनेशन 
कई लोग एथनिक ड्रेस के ऊपर मिसमैच जैकेट या श्रग पहन लेते हैं या फिर कैजुअल दुपट्टा या बेल्ट वगैरह आपके लुक को खराब करने के अलावा कुछ नहीं करते, इसलिए इन चीजों से परहेज करते हुए ड्रेस के हिसाब से मैचिंग चीजें ही कैरी करें। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें