फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलफेसबुक खुद से दूर होने के लिए दे रहा है 'Quarantine mode'

फेसबुक खुद से दूर होने के लिए दे रहा है 'Quarantine mode'

फेसबुक अपने उपयोगर्ताओं के लिए ‘क्वाइट मोड' नाम का एक नया फीचर लेकर आ रहा है। यह फीचर उन उपयोगर्ताओं की फेसबुक से दूर रहने में मदद करेगा, जो लॉकडाउन के चलते बहुत ज्यादा इसका इस्तेमाल कर रहे...

फेसबुक खुद से दूर होने के लिए दे रहा है 'Quarantine mode'
एजेंसी,सैन फ्रांसिस्को Tue, 14 Apr 2020 05:42 AM
ऐप पर पढ़ें

फेसबुक अपने उपयोगर्ताओं के लिए ‘क्वाइट मोड' नाम का एक नया फीचर लेकर आ रहा है। यह फीचर उन उपयोगर्ताओं की फेसबुक से दूर रहने में मदद करेगा, जो लॉकडाउन के चलते बहुत ज्यादा इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस मोड में एक शेड्यूल सेट करना होगा। इस मोड के सक्रिय हो जाने के बाद फेसबुक में लगातार आने वाले नोटिफिकेशन और अपडेट्स म्यूट हो जाएंगे। वहीं, अगर आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और काम के दौरान फेसबुक के नोटिफिकेशन नहीं चाहते, तो आप उस तय समय को इस मोड में सेट कर सकते हैं। इससे आपको काम में दिक्कत नहीं होगी।
इसके साथ ही इस फीचर से यह भी पता चल पाएगा कि आप दिन में किस समय फेसबुक एप का इस्तेमाल करते हैं, कितनी देर तक करते हैं और दो हफ्ते में कितना ज्यादा करते हैं। क्वाइट मोड के दौरान आप फेसबुक का ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। कंपनी का कहना है कि यह फीचर मई तक आईफोन और जून तक एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें