फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलबारिश और गर्मी ने छीन लिया है चेहरे का ग्‍लो, इमली करेगी अापकी मदद

बारिश और गर्मी ने छीन लिया है चेहरे का ग्‍लो, इमली करेगी अापकी मदद

गर्मी और बरसात के मौसम में चेहरे की रौनक गायब हो जाती है। कुदरती निखार को वापस पाने के लिए लोग कई तरह की तरीके अपनाते हैं। मगर कैमिकल वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं।...

बारिश और गर्मी ने छीन लिया है चेहरे का ग्‍लो, इमली करेगी अापकी मदद
लाइव हिन्‍दुस्‍तान,नई दिल्‍ली Sat, 08 Sep 2018 08:19 AM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी और बरसात के मौसम में चेहरे की रौनक गायब हो जाती है। कुदरती निखार को वापस पाने के लिए लोग कई तरह की तरीके अपनाते हैं। मगर कैमिकल वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं। इसके बावजूद चेहरे की रौनक वापस नहीं आ पाती। आप भी इसी समस्‍या का शिकार हैं तो इसके लिए घरेलू तरीके अपना सकते हैं। 

इसके लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा। चटपटे स्वाद इमली आपकी इस परेशानी को चुटकियों में हल कर सकती है। इसमें मौजूद हाइड्रोक्सी एसिड स्किन के डेड सेल्‍स को हटा कर निखार लाने में मदद करते हैं। इसके फेस पैक का इस्तेमाल करने से फाइन लाइंस भी गायब हो जाती हैं और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंटस यूवी किरणों से भी त्वचा का बचाव करते हैं। 

imli facepack

इमली और बेसन
इमली के साथ बेसन का इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो भी आ जाएगा और बेसन नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम भी करेगा। 

यूं बनाएं फेस पैक
इसके लिए एक छोटा चम्मच बेसन और 2 छोटे चम्मच इमली का गाढ़ा पेस्ट डालकर पैक तैयार कर लें। इस पैक को चेहरे पर लगाकर 1 मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें। उसके बाद पैक सूखने तक चेहरे पर लगा रहने दें। जब यह सूख जाए तो इसे पानी से साथ धो लें। इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में एक बार कर सकती हैं।

सबसे खूबसूरत दिखने के लिए ट्राई करें ये ट्रेडिशनल और इंडो वेस्टन आउटफिट

नींबू की चाय से करें चेहरे की सफाई, चमक उठेगी त्‍वचा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें