फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलस्किन टैनिंग या एक्ने स्पोर्ट के कारण खोई चेहरे की रंगत को वापस लौटाएंगे ये फेस मास्क

स्किन टैनिंग या एक्ने स्पोर्ट के कारण खोई चेहरे की रंगत को वापस लौटाएंगे ये फेस मास्क

कभी-कभी ऐसा होता है कि स्किन रूटीन फॉलो करने के बाद भी हमारी स्किन रंगत खोने लगती है। इससे हम पैनिक मोड में आकर बहुत-सी चीजें ट्राई करने लगते हैं जिससे कई बार न सिर्फ साइड इफेक्ट्स हो जाते हैं बल्कि...

स्किन टैनिंग या एक्ने स्पोर्ट के कारण खोई चेहरे की रंगत को वापस लौटाएंगे ये फेस मास्क
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Sat, 20 Feb 2021 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कभी-कभी ऐसा होता है कि स्किन रूटीन फॉलो करने के बाद भी हमारी स्किन रंगत खोने लगती है। इससे हम पैनिक मोड में आकर बहुत-सी चीजें ट्राई करने लगते हैं जिससे कई बार न सिर्फ साइड इफेक्ट्स हो जाते हैं बल्कि चेहरे की खूबसूरती भी छिन जाती है। ऐसे में हम आपको ऐसे स्किन प्रॉडक्ट्स बता रहे हैं जिससे आपकी खोई रंगत निखर जाएगी। 

फ्रूट मास्क 
केला, सेब, पपीता तथा संतरे को मिलाकर इस मिश्रण को आधा घंटा तक चेहरे पर लगाकर चेहरे को ताजे ठंडे पानी से धो लें। यह त्वचा को ठंडक प्रदान करता है, मृतक कोशिकाओं को साफ करता है तथा त्वचा पर काले धब्बे को दूर करता है।

 

ब्राइटनिंग मास्क
खीरे के जूस में दो चम्मच पाउडर दूध तथा अण्डे का सफेद भाग मिलाकर मिश्रण बना लें। इस पेस्ट को चेहरे तथा तथा गर्दन पर आधा घंटा तक लगाकर बाद में ताजे तथा साफ पानी से धो डालिए। 

 

ऑयली स्किन के लिए मास्क 
 एक चम्मच मुल्ताने मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आधा घंटा बाद चेहरे को साफ पानी से धो डालिए।

 

फेस मास्क लगाने के बाद जरूर करें ये काम 
फेस्क मास्क लगाने के बाद दो कॉटनवूल पैड को गुलाब जल में भिगोएं तथा इन्हें आई पैड की तरह उपयोग कीजिए। काटनवूल पैड से गुलाब जल को निचोड़ कर इसे बन्द पलकों पर रखकर लेट जाऐं तथा आराम कीजिए। उपयोग में लाए गए टी-बैग भी सौन्दर्य में चार चांद ला सकते है। प्रयोग किए गए टी-बैग को गुनगुने पानी में भीगोकर पानी को निचोड़ लें तथा बाद में इन्हें आई-पैड की तरह उपयोग में लाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें