Every women must have try these best self care app to have healthy blessed life - हर महिला के फोन में जरूर होने चाहिए ये 5 ऐप्स, सेहत ही नहीं जीने का तरीका भी सीख जाएंगे DA Image
15 दिसंबर, 2019|8:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर महिला के फोन में जरूर होने चाहिए ये 5 ऐप्स, सेहत ही नहीं जीने का तरीका भी सीख जाएंगे

 image courtesy  shutterstock

आजकल की व्यस्त जिंदगी में हर दूसरे व्यक्ति को स्ट्रेस, डिप्रेशन, तनाव की समस्या है। ये सभी समस्याएं सुनने में तो आम लगती हैं लेकिन धीरे-धीरे युवाओं के बीच एक गंभीर बीमारी का रूप ले रही है। यूं तो हर व्यक्ति खुशहाल जीवन की चाहत रखता है, लेकिन भागदौड़ भरी जिंदगी में न चाहते हुए भी तनाव लोगों पर हावी हो ही जाता है। ऐसे में आपकी सेहत से लेकर ऑफिस में काम करने वाले घंटे तक तय करने वाले ये 5 मजेदार ऐप्स आपकी मुश्किलों को काफी हद तक कम कर देंगे।

लड़कियों की हर छोटी बड़ी परेशानियों को फोकस में रखकर वीमेन हेल्थ और केयर पर फोकस करने वाली वेलनेस साइट हेल्थ शॉट्स पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक आइए जानते हैं आखिर कौन से हैं ये 5 बेस्ट ऐप्स। 

Aloe Bud-
एलो बड नाम का यह ऐप खुद को आपका पॉकेट में रहने वाला सेल्फ-केयर साथी बताता है। जो काफी हद तक ठीक भी कहा जा सकता है। यह ऐप आपके फोन पर पूरा दिन अलग-अलग सूचनाएं भेजता रहता है ताकि आप अपने व्यस्त समय में से कुछ समय अपने लिए निकालकर अपना ख्याल रख सकें। उदाहरण के लिए जैसे पानी पीना, लंच करना या फिर अपने दोस्तों से बात करने के लिए काम के बीच ब्रेक लेने के लिए यह एक बढ़िया ऐप है। जो लोग अक्सर बहुत व्यस्त रहते हैं उनके लिए यह एप बेहद कमाल का है। 

Pzizz-
यह ऐप हर उस व्यक्ति के लिए फायदेमंद है जिसे अच्छी नींद पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। Pzizz अलग-अलग तरह के संगीत, आवाज और ध्वनि प्रभावों का इस्तेमाल करके आपको अच्छी नींद दिलाने की कोशिश करता है। इस ऐप में खास बात यह है कि यह सब जानता है कि आपके लिए क्या बेहतर विकल्प हो सकता है। 

Headspace-
अगर आप वाकई रोजाना मेडिटेशन को अपने जीवन में शामिल करना चाहते हैं तो Headspace आपके लिए फरफेक्ट ऐप है। इस एप में आपको नींद के लिए निर्देशित घंटों से लेकर ऑफिस में काम करने का समय और रिश्तों की उलझनों को सुलझाने के कई टिप्स दिए गए हैं। कहा जा सकता है कि आपकी हर परेशानी का हल आप इस ऐप में खोज सकते हैं। 

Plant Nanny-
अगर आपको पूरा दिन कोई ऐप हाइड्रेटेड रहने के लिए पानी पीने के लिए कहता रहे तो हो सकता है आप परेशान हो जाएं, आपकी इसी परेशानी को समझते हुए प्लांट नैनी आपकी हर परेशानी का हल लेकर आया है। सारा दिन आपको पानी पीने की जगह यह मजेदार ऐप एक कार्टून प्लॉट के साथ नजर आता है। जैसे ही आप पानी पीते हैं इसमें नजर आने वाला पौधा साइज में थोड़ा बड़ा हो जाता है। । है ना मजेदार ?

Moment-
आखिरकार जो लोग अपना काफी समय मोबाइल पर बिताते हैं, यह ऐप उनके लिए है। यह ऐप ऐसे लोगों को फोन से दूर करके जीवन के हर खूबसूरत क्षण को महसूस करवाने में उनकी मदद करता है। यह ऐप आपको बताता है कि आप पूरे दिन में अपना फोन कितनी बार उपयोग करते हैं और किस साइट को सबसे ज्यादा ब्राउज करते हैं। आप इस ऐप के जरिए अपने मोबाइल स्क्रीन के समय को कम करने के लिए भी कोचिंग प्राप्त कर सकते हैं। 

वीमेन हेल्थ और वेलनेस से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें- Heath Shots

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Every women must have try these best self care app to have healthy blessed life