फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलआईलैशेज कर्लर का इस्तेमाल करते समय इन बेसिक बातों का रखें ध्यान

आईलैशेज कर्लर का इस्तेमाल करते समय इन बेसिक बातों का रखें ध्यान

How to Use Eyelashes Curler in Right Ways : आईलाइनर अप्लाई करने के अलावा आईलैशेज को हाइलाइट करने के लिए गर्ल्स आई कर्लिंग का भी इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए आपको बेसिक बातें पता होनी चाहिए।

आईलैशेज कर्लर का इस्तेमाल करते समय इन बेसिक बातों का रखें ध्यान
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 18 Sep 2022 06:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कर्ल की हुई आइलैशेज किसे पसंद नहीं है? हर लड़की चाहती है कि उसकी आंंखेंं पहले से ज्यादा खूबसूरत नजर आए। इसके लिए आईलाइनर अप्लाई करने के अलावा आईलैशेज को हाइलाइट करने के लिए गर्ल्स आई कर्लिंग का भी इस्तेमाल करती हैं। ट्विस्टेड लैशेज आपकी आंखों की खूबसूरती को ही हाईलाइट नहीं करती बल्कि इससे आपकी ओवरऑल खूबसूरती भी ज्यादा निखरकर सामने आती है। आइए, जानते हैं आपको आईलैश कर्लर का यूज करते हुए किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

 

आंखों के हिसाब से कर्लर चुनकर शुरू करें
हर किसी की पलकें अलग होती हैं, एक व्यक्ति के लिए काम करने वाला कर्लर आपके लिए काम नहीं कर सकता है। यह समझना जरूरी है कि आपकी पलकों को क्या चाहिए, इसलिए कर्लर चुनते समय अपनी आंखों के आकार और लैश की लंबाई को ध्यान में रखें। 

 

हर बार साफ करें
अपने आईलैश कर्लर को अपनी मेकअप किट में रखने से पहले इसे धोकर साफ कर लें। मेकअप रिमूवर वाइप्स भी आपके आईलैश कर्लर से मस्कारा हटाने का एक बेहतरीन तरीका है। पूरी तरह से सफाई करके इसे सुखाकर ही रखें।

 

मस्कारा लगाने से पहले अपनी पलकों को कर्ल करें
हमेशा अपनी पलकों को पहले कर्ल करें, फिर मस्कारा लगाएं। इससे उल्टा दोहराने से लैश कर्लर गंदा हो सकता है, जिससे आपकी पलकें टूट सकती हैं क्योंकि मस्कारा उन्हें सख्त कर देता है। 

 

ऊपर की ओर कर्ल करना याद रखें
लोग अक्सर अपने आईलैश कर्लर को अपनी पलकों पर दबाना और धीरे-धीरे कर्लर को ऊपर उठाना भूल जाते हैं, लेकिन यह एक जरूरी स्टेप कदम है जिसे आपको छोड़ना नहीं चाहिए। यह आपकी लैशेज को कुछ कर्ल और एक इंस्टेंट लैश लिफ्ट देगा, साथ ही उनके कर्ल को लंबे समय तक बनाए रखेगा।

 

मेकअप करने में नहीं है एक्सपर्ट, तो याद रख लें ये बेसिक मेकअप टिप्स

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें