DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  French Fries Recipe: घर पर बनाएं रेस्त्रां जैसे फ्रेंच फ्राइज, लोग भी पूछेंगे क्या है Recipe

लाइफस्टाइलFrench Fries Recipe: घर पर बनाएं रेस्त्रां जैसे फ्रेंच फ्राइज, लोग भी पूछेंगे क्या है Recipe

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Tue, 01 Jun 2021 12:03 PM
French Fries Recipe: घर पर बनाएं रेस्त्रां जैसे फ्रेंच फ्राइज, लोग भी पूछेंगे क्या है Recipe

Crispy Homemade French Fries Recipe: शाम को लगने वाली हल्की-फुल्की भूख को मिटाने के लिए फ्रेंच फ्राइज़ एक बेहतरीन और झटपट बनने वाला स्नैक्स है। अगर आप भी अपने घर पर बाजार जैसे टेस्टी और क्रिस्पी फ्रेंच फ्राइज़ बनाना चाहते हैं तो ट्राई करें ये आसान रेसिपी। 

फ्रेंच फ्राइज बनाने के लिए सामग्री-
-250 ग्राम (छीलकर लम्बाई में पतले कटे हुए) आलू
-1 टेबल स्पून नमक
-(डीप फ्राई करने के लिए ) तेल

फ्रेंच फ्राइज बनाने की वि​धि-
फ्रेंच फ्राइज बनाने के लिए सबसे पहले 4 कप पानी में आलू और नमक डालकर उबलने के लिए रख दें। फ्रेंच फ्राइज़ का आकार आप अपनी पसंद के अनुसार मोटा या पतला रख सकते हैं। जब पानी उबल जाएं तो आलू को उसी पानी में 5 से 6 मिनट के लिए छोड़कर गैस बंद कर दें। आलूओं का पानी निकाल कर उन्हें टिशू पेपर या एक सूखे कपड़े पर रखें। इन्हें सूखने दें और अगर आप जल्दी में हैं तो आप आलुओं को टिशू से दबाकर की भी पानी सूखा सकते हैं।

तेल गर्म करें और उसमें एक-एक करके आलू के टुकड़े डालें। इस बात का ध्यान रखें की कड़ाही में इतनी जगह हो की आलू एक दूसरे से न चिपकें। आंच को मीडियम कर दें और आलूओं को तब तक पकने दें जब वह ब्राउन न हो जाएं। आलुओं को तेल से बाहर निकालकर टिशू पेपर पर एक साइड रख दें ताकि एक्ट्रा तेल निकल जाए। सर्व करने से कुछ देर पहले इन्हें तेज आंच पर गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करके सर्व करें।

 

यह भी पढ़ें : गर्मियों में बनाएं आम की खट्टी मीठी लौंजी, जानिये इसकी रेसिपी और स्वास्थ्य लाभ

 

संबंधित खबरें