फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलखूबसूरत और स्टाइलिश बेडरूम में जरूर होती हैं ये चीजें, क्या आपके रूम में हैं?

खूबसूरत और स्टाइलिश बेडरूम में जरूर होती हैं ये चीजें, क्या आपके रूम में हैं?

बेडरूम में आप अपनी पूरे दिन का बहुत कम समय बिताते हैं, लेकिन जितना भी बिताते हैं वह आरामदायक होना चाहिए। साथ ही रूम खूबसूरत हो तो वह काफी ज्यादा रिलेक्सिंग होता है। हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि आप...

खूबसूरत और स्टाइलिश बेडरूम में जरूर होती हैं ये चीजें, क्या आपके रूम में हैं?
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 Nov 2021 04:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बेडरूम में आप अपनी पूरे दिन का बहुत कम समय बिताते हैं, लेकिन जितना भी बिताते हैं वह आरामदायक होना चाहिए। साथ ही रूम खूबसूरत हो तो वह काफी ज्यादा रिलेक्सिंग होता है। हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि आप बेडरूम को सजाने के लिए महंगे सामान को खरीदें। आप घर में मौजूद चीजों की मदद से बेडरूम को सजा सकते हैं और स्टाइलिश लुक देने में कामयाब हो सकते हैं। ऐसे में आज आपको बताने वाले हैं कुछ चीजों के बारे में जो आपके रूम को खूबसूरत और स्टाइलिश लुक देने में कामयाब होते हैं।

1) कार्पेट 

सर्दियों में वैसे भी घर में कार्पेट हो तो फिर रूम काफी कोजी हो जाता है। कार्पेट या गलीचा आपके बेडरूम की स्टाइलिंग के लिए जरूरी है। ये आप या तो रूम के साथ मैचिंग का खरीद सकते हैं। या फिर बोल्ड पैटर्न वाला खरीद सकते हैं। अगर बेडरूम में डार्क फर्नीचर है तो लाइट रंग का कार्पेट चुनें। इस तरीके से आप अपने रूम को सजा भी सकते हैं और ये काफी स्टाइलिश भी लगता है। 

2) लाइटिंग 

किसी भी रूम की खूबसूरती के लिए लाइटिंग जरूरी है। इन दिनों बाजार में कई तरह की लाइट आसानी से मिल जाती हैं। आप मूड लाइट खरीद सकते हैं, ये लाइट आपको ध्यान लगाने में भी मदद करेगी। जिसके बाद आपको रात में अच्छी नींद आएगी। 

3) बेडशीट

इन दिनों सर्दियों का मौसम है तो आप गर्म बेडशीट का चुनाव कर सकते हैं। हालांकि इसे सिंपल रखने की कोशिश करें, क्योंकि कमरे में लाइट रंग होने से रूम बड़ा लगता है।

4) साइड टेबल 

स्टाइलिश लुक देने के लिए सबसे जरूरी है कि बेडरूम ऑर्गेनाइज रखें। इसलिए सामान रखने के लिए जगह बहुत जरूरी है। इसके लिए बेड के पास साइड टेबल को रख सकते हैं। इसमें आप अपना नाइट रूटीन का सामान रख सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें