DA Image
26 नवंबर, 2020|11:28|IST

अगली स्टोरी

कोलकाता में ट्राम लाइब्रेरी में पढ़ते हुए लीजिए सफर का मजा

tram

अपनी तरह के पहले प्रयोग में कोलकाता में लोग जल्द ही ट्राम में बैठकर पुस्तकालय का आनंद ले सकेंगे। एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
पश्चिम बंगाल परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजनवीर सिंह कपूर ने कहा कि इसके लिये विशेष रूप से ट्राम पुस्तकालय तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस ट्राम पुस्तकालय में किताबें और पत्रिकाएं होंगी जिनमें लोकसवा, पश्चिम बंगाल लोकसेवा, जीआरई या जीएमएटी के लिये भी पत्रिकाएं उपलब्ध होंगी। इससे उस मार्ग के साथ ही विभिन्न शिक्षण संस्थानों के पाठकों को भी आकर्षित किया जा सकेगा।

कपूर ने कहा कि इस ट्राम पुस्तकालय का उद्घाटन बृहस्पतिवार को किया जाएग। पुस्तकालय वाली यह ट्राम नियमित रूप से श्यामबाजार से एस्पलेनेड के बीच चलेगी और करीब साढ़े चार किलोमीटर की दूरी तय करते हुएर कॉलेज स्ट्रीट से भी होकर गुजरेगी। इस मार्ग पर या इसके निकट कलकत्ता विश्वविद्यालय और प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय, स्कॉटिश चर्च कॉलेज, हिंदू कॉलेज समेत करीब 30 शिक्षण संस्थान हैं।
कपूर ने कहा कि ट्राम पुस्तकालय में मुफ्त वाईफाई की सुविधा भी उपलब्ध होगी जिससे लोग ई-पुस्तकों को भी सफर के दौरान पढ़ सकें। 
 

*सांकेतिक तस्वीर 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Enjoyed journey with studying in the tram library in Kolkata