DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › वेट लॉस के लिए लगातार 15 दिन खाएं ये चीजें, पेट की चर्बी भी होगी कम
लाइफस्टाइल

वेट लॉस के लिए लगातार 15 दिन खाएं ये चीजें, पेट की चर्बी भी होगी कम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pratima Jaiswal
Sun, 26 Sep 2021 08:15 AM
वेट लॉस के लिए लगातार 15 दिन खाएं ये चीजें, पेट की चर्बी भी होगी कम

वेट लॉस किसी चैलेंज से कम नहीं है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वजन कम करने के लिए डाइटिंग हमारा फैट घटाने की बजाय जरूरी वेट भी घटा देती है, जिससे हमारे शरीर में कमजोरी आने लगती है, इसलिए अगर आप वेट लॉस की प्लानिंग कर रहे हैं, तो सोच समझकर डाइट चार्ट बनाएं। वेट लॉस के लिए कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें लगातार खाने से वजन कम होता है। आप लगातार 15 दिन इन चीजों को खाकर वजन घटा सकते हैं।

अंडे
अंडे में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं। वहीं इसमें कैलोरीज भी कम होती है। ये प्रोटीन से भरपूर होते हैं, जिसे खाने से आपको ज्यादा भूख नहीं लगती है और आप अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं।


सेब
सेब में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, फाइबर, मिनरल और विटामिन पाए जाते हैं। आप सब खाकर अपनी भूख ही नहीं, बल्कि वेट कंट्रोल भी कर सकते हैं। वैसे तो सेब रोजाना खाना चाहिए। अगर आप रोजाना नहीं खा पाते हैं, तो महीने में 15 दिन इसका सेवन जरूर करें।


पालक
पालक में विटामिन और कई तरह के लाभदायक फायटोकैमिकल्स पाए जाते हैं। शरीर में आयरन की कमी से जूझ रहे लोगों को पालक जरूर खाना चाहिए वहीं पालक का सेवन करने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलती है, इसलिए महीने में 15 दिन इसका सेवन करना आपके लिए फायदेमंद होता है।


ग्रीन टी
ग्रीन टी सेहत के लिए सबसे अच्छी मानी जाती है। इसे पीने से मोटापा कम होता है। इसके अलावा ग्रीन टी के सेवन से कैंसर से बचाव भी होता है और आपका दिमाग भी तेज काम करता है।

संबंधित खबरें