फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइलEasy Snacks Recipe: शाम की चाय के साथ बनाएं सोया कटलेट, खाकर आ जाएगा मजा

Easy Snacks Recipe: शाम की चाय के साथ बनाएं सोया कटलेट, खाकर आ जाएगा मजा

सुबह के नाश्ते या फिर स्नैक्स में आपका कुछ हेल्दी खाने का मन है तो आप सोया कटलेट बना सकते हैं। इसे बनाना बेहद आसान होता है। इसी के साथ ये चाय के साथ सर्व करने के लिए बेहतरीन है। जानिए इसकी रेसिपी...

Easy Snacks Recipe: शाम की चाय के साथ बनाएं सोया कटलेट, खाकर आ जाएगा मजा
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Apr 2022 11:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Soya Cutlet Recipe: रोजाना के नाश्ते और ईवनिंग स्नैक्स में कुछ डिफरेंट खाने का मन करता है। अगर आपका भी कुछ डिफरेंट खाने का मन कर रहा है तो आप सोया कटलेट बना सकते हैं। इसे बनाना बेहद आसान है। शाम की चाय के साथ भी इन कटलेट को सर्व किया जा सकता है। क्रिस्पी कटलेट आपकी शाम को मजेदार बना देंगे। आइए जानते हैं इसकी रेसिपी। 

सामग्री

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए सोया बड़ी का चूरा, ब्रेड क्रम्ब्स, उबले आलू, काली मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, अदरक लहसुन पेस्ट
प्याज, हरी मिर्च, हरा धनिया, तेल, नमक। 


कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए सोया बड़ी को कुछ देर के लिए भिगो दें। फिर उसे निचोड़ लें और एक कटोरे में रखें। इसमें उबले आलू, प्याज और ब्रेड के चुरे को अच्छी तरह से मिक्स करें। अच्छे से मिक्स करने के बाद इसमें हरी मिर्च, अदरक-लहसुन पेस्ट, हरा धनिया, काली मिर्च पाउडर और नमक डालें, अच्छे से मिक्स करें। अब मिश्रण तैयार है, कटलेट बनाएं। 

कटलेट बनाने के लिए दोनों हाथों पर हल्का तेल या घी लगाएं। फिर इस मिश्रण को हाथ पर लेकर कटलेट बनाएं। मीडियम गैस पर नॉन स्टिक पैन में तेल डालकर गर्म करें। तेल गर्म हो जाए तो बनाए हुए कटलेट को डीप फ्राई करें। जब गोल्डन ब्राउन हो जाएं तो इन्हें कढ़ाई से निकालकर टिशू पेपर पर रखें। कटलेट सर्व करने के लिए तैयार हैं। इन्हें चटनी या फिर सॉस के साथ सर्व करें। अगर आप डायट को फॉलो कर रहे हैं तो आ डीप प्राई की जगह कटलेट को तवा पर सेक सकते हैं।