Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलDear New Moms! डिलीवरी के बाद इन आसान स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो

Dear New Moms! डिलीवरी के बाद इन आसान स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Pratima Jaiswal
Sun, 12 Sep 2021 04:06 PM
Dear New Moms! डिलीवरी के बाद इन आसान स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो

इस खबर को सुनें

बच्चे को जन्म देने के बाद नई मां का पूर दिन बच्चे की देखभाल, घर- ऑफिस का काम करने में निकल जाता है। ऐसे में ज्यादातर मां खुद के ऊपर ध्यान नहीं दे पातीं। कभी-कभी तो उनके पास खाना खाने तक का टाइम नहीं होता। ऐसे में स्किन केयर के लिए टाइम निकालना बहुत मुश्किल है। आज हम आपको ऐसे आसान स्किन केयर टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करने में बहुत कम टाइम लगता है और स्किन पर नेचुरल ग्लो भी आता है। 

 

हेल्दी डाइट 
एक हेल्दी डाइट स्किन का नेचुरल ग्लो बनाए रखती है, इसलिए इस बात का खास ख्याल रखें कि आप रोजाना क्या खाते हैं। फल-सब्जियां, ड्राई फ्रूट्स के अलावा अपनी डाइट मंल कैफीन कम करते हुए नारियल पानी और पानी शामिल करें। 

 

फेसवॉश 
डिलीवरी के बाद आपकी स्किन बहुत ही सेंसिटिव हो जाती है इसलिए साबुन की बजाय चेहरे कोई माइल्ड फेसवॉश यूज करना चाहिए। आप चाहें, तो बेसन और दही को मिलाकर भी फेसवॉश की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

सनस्क्रीन
बाहर जाते समय ही नहीं, घर पर भी आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए। घर पर लैपटॉप, मोबाइल के लगातार इस्तेमाल से आपकी स्किन पर यूवी रेज का सबसे ज्यादा असर पड़ता है। ऑयली स्किन वाली मॉम्स सनस्क्रीन की जगह एलोवेरा जेल भी लगा सकती हैं। 

कच्चा दूध 
मां बनने के बाद कुछ महिलाओं की स्किन ड्राई तो कुछ की बहुत ऑयली हो जाती है। ऐसे में अगर आपको यह समझ नहीं आता कि फेस पर क्या लगाएं? तो कच्चा दूध लगाएं। इससे चेहरा ग्लोइंग बनता है। आप रात के समय कच्चा दूध चेहरे पर लगाकर सो सकती हैं। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें