फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलभीड़ से दूर भागने वाले लोगों के लिए दशहरा सेलिब्रेशन प्लान्स, घूमने की बजाय घर पर छुट्टी एन्जॉय करें

भीड़ से दूर भागने वाले लोगों के लिए दशहरा सेलिब्रेशन प्लान्स, घूमने की बजाय घर पर छुट्टी एन्जॉय करें

Dusshera Celebration Plans in Home : अगर आप इंट्रोवर्ट टाइप के हैं और घर पर भी ही अकेले या कुछ लोगों के साथ कंपनी एंज्वॉय करते हैं, तो फिर आपको बाहर जाने की बजाय घर पर ही सेलिब्रेशन करना चाहिए।

भीड़ से दूर भागने वाले लोगों के लिए दशहरा सेलिब्रेशन प्लान्स, घूमने की बजाय घर पर छुट्टी एन्जॉय करें
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 05 Oct 2022 04:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दशहरा पर जरूरी नहीं कि आप कहीं घूमने ही जाएं। खासकर अगर आप इंट्रोवर्ट टाइप के हैं और घर पर भी ही अकेले या कुछ लोगों के साथ कंपनी एंज्वॉय करते हैं, तो फिर आपको बाहर जाने की बजाय घर पर ही सेलिब्रेशन करना चाहिए। इससे न सिर्फ आप बेकार की भीड़-भाड़ से बच जाएंगे बल्कि आपका थकान भी नहीं होगी। ये दशहरा सेलिब्रेशन आइडियाज उन लोगों के लिए हैं, जो छुट्टी वाले दिन कहीं जाना पसंद नहीं करते। 

कोई स्पेशल डिश 
कोई भी सेलिब्रेशन खाने-पीने के बिना अधूरा है इसलिए अगर आपकी कुकिंग में वो बात है, तो आपको आज के दिन कुछ स्पेशल जरूर बनाना चाहिए। आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर कोई स्पेशल डिश भी बना सकते हैं। 


कोई गेम खेलें 
रोजाना की भागदौड़ में शायद की आपने हाल-फिलहाल कोई गेम खेली हो। जबकि बचपन में गैदरिंग का मतलब ही गेम्स खेलना होता था इसलिए अगर आज आप पुरानी यादें ताजा करना चाहते हैं, तो फैमिली या पार्टनर के साथ कोई फन गेम भी खेल सकते हैं। कैरमबोर्ड, लूडो, म्यूजिकल चेयर या फिर अंताक्षरी। 


पुराने काम निपटाएं 
जरूरी नहीं है कि लाइफ को एंन्जॉय करने का यही एक तरीका हो, बल्कि आप अपने पुराने पेंडिंग काम भी निपटा सकते हैं। आपको बुक सेल्फ की सफाई करनी है या फिर वार्डरोब को अपने हिसाब से लगाना हो, तो आप इसमें भी टाइम दे सकते हैं। आप पार्टनर की हेल्प भी ले सकते हैं। 


कॉफी एंड चैटिंग 
चैटिंग का नाम सुनते ही आपके दिमाग में अगर फेसबुक या वाट्सऐप चैटिंग आ रही है, तो रिलेक्स करें। आपको अपने पार्टनर के साथ स्वादिष्ट कॉफी का मजा लेते हुए चैटिंग करनी है। आप दोनों के बीच जो भी इश्यू हों या फिर बात करने का टाइम नहीं मिलता हो, तो आप आज के दिन को इसी तरह सेलिब्रेट कर सकते हैं। आप फैमिली के साथ भी गपशप कर सकते हैं। 


फूड एंड फिल्म 
आप अगर अकेले रहते हैं और फिल्मों के शौकीन हैं, तो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी पसंद की कोई भी फिल्म देख सकते हैं। आप अपना फेवरेट फूड ऑर्डर करें और फिल्म के साथ एंन्जॉय करें। इस दौरान अपना स्क्रीन प्रिवेंशन (ब्लू कट एआरसी लेंस) वाला चश्मा लगान न भूलें, जिससे कि आपकी आंखों पर स्क्रीन टाइम का ज्यादा असर न पड़े।   
 

दशहरा मेला देखने के लिए दिल्ली की इन जगहोंं पर घूमने जाएं, लाइट शो, स्ट्रीट फूड, हाइटेक रामलीला सब मिलेगा यहां

epaper