DA Image
29 अक्तूबर, 2020|11:12|IST

अगली स्टोरी

Durga Puja Special Recipe:दुर्गा पूजा पर हर बंगाली घर में जरूर बनता है बैंगन भाजा, ये है इस बंगाली डिश की Recipe

begun bhaja

Durga Puja Special Recipe: दुर्गा पूजा के दिन मां दुर्गा को भोग लगाने के लिए कई तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं। खासतौर पर बंगाली लोग इस उत्सव को बेहद धूमधाम से मनाते हैं। इस दिन बंगाली लोग मां दुर्गा को भोग लगाने के लिए अपना पारंपरिक भोजन जरूर बनाते हैं जिनमें से एक का नाम है बैंगन भाजा। यह बंगाली डिश बनाने में जितनी आसान है खाने में भी उतनी ही टेस्टी होती है। तो देर किस बात की आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है यह बंगाली डिश बैंगन भाजा।  
 
बैंगन भाजा बनाने के लिए सामग्री -

बैंगन –1
नमक – 1 टेबल स्पून
हल्दी पाउडर – 1 टी स्‍पून
लाल मिर्च पाउडर – ½ टेबल स्पून
सरसों का तेल – तलने के लिए

बैंगन भाजा बनाने की आसान विधि-

बैंगन भाजा बनाने के लिए सबसे पहले बैंगन को गोल आकार में काटकर एक बॉउल में नमक मिलाकर रख दें। अब इसमें हल्दी और मिर्च पाउडर अच्छे से मिलाएं ताकि बैंगन के सभी टुकड़ों पर मसाला अच्छे से लग जाए। अब एक पैन में बैंगन तलने के लिए सरसों का तेल गर्म करें। तेल के अच्छे से गर्म होने पर इसमें बैंगन के टुकड़े डाल दें। जब बैंगन एक तरफ से फ्राई हो जाएं तो साइड बदलकर दूसरी तरफ से भी बैंगन को तल लें ताकि बैंगन दोनों ओर से पक जाए। बैंगन फ्राई होने पर इन्हें पैन से निकालकर सर्व करें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Durga Puja Special Recipe:this durga puja try this lip smacking traditional bengali recipe begun bhaja or Baingan Bhaja Recipe at home tp please goddess durga