फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलइन गलत आदतों के कारण घुंघराले बाल रहते हैं ज्यादा फ्रिजी

इन गलत आदतों के कारण घुंघराले बाल रहते हैं ज्यादा फ्रिजी

कर्ली बाल यकीनन काफी अच्छे लगते हैं लेकिन इन्हें संभालना काफी मुश्किल भरा होता है। जिनके बाल ज्यादा कर्ली होते हैं उन्हें अक्सर अपने बालों से शिकायत रहती है। इसी के साथ कर्ली बाल बड़ी आसानी के साथ...

इन गलत आदतों के कारण घुंघराले बाल रहते हैं ज्यादा फ्रिजी
Avantika Jainटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 04:15 PM

इस खबर को सुनें

कर्ली बाल यकीनन काफी अच्छे लगते हैं लेकिन इन्हें संभालना काफी मुश्किल भरा होता है। जिनके बाल ज्यादा कर्ली होते हैं उन्हें अक्सर अपने बालों से शिकायत रहती है। इसी के साथ कर्ली बाल बड़ी आसानी के साथ फ्रिजी भी होने लगते हैं। अक्सर ये तब होता है जब आप कुछ गलत हैबिट को फॉलो करते हैं। अपनी गलतियों को सुधार कर आप घुंघराले बालों की फ्रिजीनेस को कम कर सकते हैं। 

डीप कंडीशनिंग न करना 

घुंघराले बाल सीधे बालों की तुलना में स्वाभाविक रूप से ज्यादा ड्राई होते हैं। यही कारण है कि डीप कंडीशनिंग बेहद जरूरी है और आपके बालों की देखभाल का एक जरूरी हिस्सी भी है। यह आपके बालों को पोषण, हाइड्रेट और मजबूत करने का एक तरीका है। अगर आप अपने बालों को डीप कंडीशन नहीं करते हैं, तो हो सकता है कि आपके बाल स्वस्थ न हों जितने की जरूरत है।

 

तौलिये का इस्तेमाल

तौलिया का उद्देश्य नमी को सोखना होता है। जबकि रोजाना इस्तेमाल में आने वाली तौलिया काफी ज्यादा पानी सोकती हैं। ये तौलिया आपके बालों की बहुत ज्यादा नमी छीन लेते हैं। हालांकि, बालों को थोड़ी नमी की जरूरत होती है, इसकी कमी से बाल  रूखे, बेजान हो जाते हैं।

यह भी पढ़े : सिर्फ सर्दी जुकाम के लिए ही नहीं, आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद है भाप लेना

गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल 

प्रोडक्ट आपके बालों को स्वस्थ रखते हैं। हालांकि, अगर आप गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो यह चिंता का विषय है। गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से आपके बालों में सिलिकॉन का बहुत अधिक निर्माण हो सकता है, जिसके कारण बात ड्राई और बेजान हो सकती है। अगर आप सिलिकॉन के ऐसे रूप का उपयोग कर रहे हैं जो पानी में घुलनशील नहीं है, तो इसे नियमित रूप से धोने से इसे निकालना वास्तव में कठिन हो सकता है।

epaper