DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  यूएसए के डॉक्टर ने किया अलर्ट, बताया- कैसे फैल रहा है कोरोना संक्रमण, ना करें ये चूक

जीवन शैलीयूएसए के डॉक्टर ने किया अलर्ट, बताया- कैसे फैल रहा है कोरोना संक्रमण, ना करें ये चूक

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Kajal Sharma
Thu, 22 Apr 2021 05:40 PM
यूएसए के डॉक्टर ने किया अलर्ट, बताया- कैसे फैल रहा है कोरोना संक्रमण, ना करें ये चूक

कोरोना वायरस भारत में अपना विकराल रूप दिखा चुका है। हर कोई इससे बचाव का तरीका जानना चाहता है। वायरस का अब तक इलाज नहीं है, ऐसे में सावधानी रखना ही एकमात्र उपाय है। मैरीलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिसिन के डॉक्टर फहीम यूनुस ट्विटर पर लगातार इस बारे में लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी है कि कोरोना आप तक सरफेस से नहीं बल्कि विश्वसनीय लोगों से ही फैल रहा है।

 

मास्क लगाना ही उपाय

डॉक्टर फहीम ने अपने ट्वीट में लिखा है, कोविड टिप: दरवाजों के नॉब्स, खाने,  मोबाइल फोन, डेड बॉडीज, ग्रॉसरीज या दूसरी सतहों से आपको संक्रमण देना कोरोना की रणनीति नहीं है। आपको कोविड विश्वनीय इंसान से होगा। मास्क पहनें, हाथ थोएं, इनडोर गेदरिंग से बचें और वैक्सीन लगवाएं।

 

 


 

वैक्सीन लगवाने पर दिया जोर

डॉक्टर फहीम वैक्सीन लगवाने पर भी लगातार जोर दे रहे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट्स में ये भी लिखा है कि उनके पास वैक्सीन लगवाने वाला कोई भी सीवियर केस नहीं आया है। वहीं कोरोना के हवा से फैलने पर उन्होंने ट्वीट किया है, एयरबोर्न को समझिए... चर्च सिंगर पॉजिटिव, 12 और लोग पॉजिटिव  हो गए जबकि 50 फीट की दूरी पर बैठे थे। 2 लोगों को आईसीयू की जरूरत पड़ गई। वेंटिलेशन सिस्टम बंद था। दरवाजे खिड़कियां बंद थे। बंद जगहों पर 6 फीट की दूरी होने पर भी कोरोना हो रहा है। बाहर की हवा सुरक्षित है।

 

 


कहीं मास्क के इस्तेमाल में आप तो नहीं कर रहे ये बड़ी गलती? बढ़ सकता है कोरोना का खतरा

 

नोट: यहां दी गई जानकारी  सिर्फ वेयरनेस के लिए है। चीजों को सैनिटाइज करने के साथ मास्क जरूर लगाएं। कोरोना से जुड़ी सभी नियमों का पहले की तरह पालन करें, हाथ सैनिटाइज करें और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। घराएं नहीं पॉजिटिव होकर कोरोना को हराएं।

 

यह भी पढ़ें : क्या शरीर में प्राकृतिक तरीकों से बढ़ाई जा सकती है ऑक्सीजन? आइए जानते हैं इसके 5 उपाय

 


 

संबंधित खबरें