फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलक्या जल्द महसूस होने लगती है थकावट, एनर्जी बूस्ट करने के लिए करें ये काम

क्या जल्द महसूस होने लगती है थकावट, एनर्जी बूस्ट करने के लिए करें ये काम

कई लोग थोड़ा सा काम करने के बाद ही थका हुआ महसूस करने लगते हैं। ऐसे में अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप एनर्जी बूस्ट करने के लिए इन टिप्स को अजमां सकते...

Avantika Jainटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jan 2022 05:53 PM

एनर्जी बूस्ट

एनर्जी बूस्ट1 / 5

लोगों के पास काम करने के लिए बहुत समय होता है। हर समय एक जैसी एनर्जी के साथ काम करना यकीनन काफी मुश्किल होता है। लोग थोड़ा सा थका हुआ महसूस करने लगते हैं। हर समय एनर्जेटिक रहना संभव नहीं होता। जिससे आपकी हेल्थ पर भी बुरा असर पड़ता है। इसलिए एक छोटा ब्रेक लेना और खुद को फ्रेश करना एक अच्छा ऑप्शन है। तो, अपनी एनर्जी को तुरंत बढ़ाने के लिए हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं। 

  


 

खुद को रखें हाइड्रेटिड

खुद को रखें हाइड्रेटिड 2 / 5

सभी लोग पानी पीने के बारे में जानते हैं। लेकिन कई बार काम के बोझ के कारण हम इसे सीरियस नहीं लेते हैं। याद रखें की आप रोजाना कम से कम 8 गिलास पानी पीएं। आप रोजाना के लिए पानी पीने के लीटर को डिसाइड करें, ये आपको फ्रेश रखने में मदद करेगा। हर समय हाइड्रेटेड रहना याद रखें क्योंकि डिहाइड्रेशन से थकान, फैटिग हो सकती है।
 

रोजाना करें वॉक

रोजाना करें वॉक 3 / 5

डेस्क जॉब होने के कारण हम ऑफिस टाइम में ब्रेक लेना भूल जाते हैं और यह आपकी मांसपेशियों के साथ-साथ आंखों को भी थोड़ा आराम देगा और आपकी ऊर्जा को तुरंत बढ़ावा देगा। हर 30 मिनट के बाद थोड़ी सी सैर करें। 

धूप में बिताएं समय

धूप में बिताएं समय4 / 5

रोशनी में कुछ मिनट आपका दिन रोशन कर सकते हैं। दिन  में बाहर जाएं। बाहर निकलने से आप कुछ मिनटों के लिए धूप में रहेंगे, जिससे आप विटामिन डी को अवशोषित कर पाएंगे। यह आपको तुरंत ऊर्जावान और तरोताजा महसूस करने में मदद करेगा।
 

थकान मिटाने के लिए पीएं चाय

थकान मिटाने के लिए पीएं चाय5 / 5

तुरंत थकान दूर करने में चाय मददगार साबित होती है।  हम आपको यह भी सुझाव दे रहे हैं कि अगर आप थकान महसूस कर रहे हैं तो दिन के बीच में चाय पीएं। यह आपको तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करने में मदद करेगा।