DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसे करें तरह-तरह की ज्वैलरी की सही लेयरिंग

some jewellery tips

लेयरिंग, फैशन का नया मंत्र है। फिर चाहे कपड़े हों या ज्वेलरी, सही तरीके से इनकी लेयरिंग करके आप खुद को स्टाइलिश और अलग लुक दे सकती हैं। आप ऑफिस में हैं और आपको दोस्तों के साथ फिल्म देखने जाना है। आपके ऑफिस लुक को तब्दील करने के लिए ज्वेलरी की लेर्यंरग ही काफी है। या आपको किसी पार्टी में भी जाना है और आप स्टाइल स्टेटमेंट बनाना चाहती हैं तो इसके लिए भी ज्वेलरी की सही लेयरिंग से बेहतर कोई अन्य विकल्प नहीं है। तो फिर देर किस बात की, अपनी ड्र्रेंसग टेबल से आकर्षक ज्वेलरी को बाहर निकालिए और खुद को स्टाइलिश लुक देने के लिए तैयार हो जाइए। कैसे करें ज्वेलरी की लेयरिंग आइए जानें :

ज्वेलरी हो एक जैसी
ज्वेलरी लेयरिंग करते समय सबसे जरूरी जो बात है, वह यह है कि आप हमेशा एक जैसे लुक वाली ज्वेलरी ही पहनिए। कहने का मतलब है कि यदि आप ब्लैक मेटल ज्वेलरी पहन रही हैं तो लेयरिंग के लिए सभी ब्लैक मेटल ज्वेलरी का ही प्रयोग करें। ब्लैक मेटल के साथ गोल्डन ज्वेलरी खराब दिखेगी। एक जैसे लुक वाली ज्वेलरी ब्लॉक इफेक्ट देती है और स्टाइल स्टेटमेंट देने के लिए उपयुक्त भी है। साथ ही ध्यान यह भी रखिए कि यदि धातु एक जैसी हैं तो डिजाइन अलग होने चाहिए। यदि आप नेकलेस के साथ लेर्यंरग कर रही हैं तो उसके पेंडेंट अलग हों और नेकलेस का डिजाइन भी अलग हो। 

ऐसे करें लेयरिंग
यदि आपको भारी ज्वेलरी पहनना पसंद नहीं है तो उसे भी ड्रॉअर से निकालने का समय आ गया है। भारी ज्वेलरी के साथ कोई हल्की डिजाइन वाली नेकलेस की लेयरिंग कीजिए। यह काफी क्लासिक लुक देता है। आप चाहें तो इसे कॉलर वाली कलर ब्लॉक शर्ट के साथ पहन सकती हैं। यह बोहेमियन लुक देता है, जो कि इन दिनों ट्रेंड में भी है। लेर्यंरग वाला लुक तब कमाल का लगता है, जब आपके नेकलेस विभिन्न आकार और हल्के डिजाइन वाले होते हैं। इसलिए, आपके पास जितनी भी हल्की नेकलेस हैं, उन सबको लेर्यंरग करके पहनने का समय आ गया है। यदि नहीं हैं तो कुछ हल्की और अलग-अलग लंबाई वाली नेकलेस खरीद लीजिए। विभिन्न साइज वाली नेकलेस पहनने का फायदा यह है कि सभी के डिजाइन दिखते हैं। यह इतना कमाल लगता है कि आपकी किसी भी फीकी ड्रेस को पार्टी वियर बना सकता है। 

कान दिखेंगे कमाल
कानों में एक के बजाय ज्यादा ईयरिंग पहनने से यह काफी डेकोरेटिव लुक देता है। एक बड़ा स्टेटमेंट ईयर्रंरग पहनिए, जैसे टैसल ईयर्रंरग और इसके साथ डेलिकेट स्टड। इन दिनों दोनों कानों में अलग-अलग डिजाइन वाली ईयर्रंरग पहनने का भी चलन है। एक कान में एक ही लंबी लटकती ईयर्रंरग और दूसरे में छोटी-सी। 

अनोखी अंगूठियां
जिन लोगों को गले में कुछ पहनना पसंद नहीं है, वे लोग अंगूठी के साथ लेयरिंग का फंडा आजमा सकती हैं। लंबी, पतली और आसान डिजाइन वाली अंगूठियां खरीदिए। चाहें तो इन्हें एक ही उंगली में पहनें या फिर अलग-अलग उंगलियों में। 

ब्रेसलेट्स का बोलबाला
ब्रेसलेट्स की लेयरिंग भी इतनी खूबसूरत दिखती है कि इन्हें पहने हाथों से नजर हटाने का मन ही नहीं करेगा। अलग-अलग डिजाइन वाले बे्रसलेट को पहनकर आप लेर्यंरग को एक अलग ऊंचाई तक ले जा सकती हैं। 

इन बातों का भी रखें ध्यान
’  ज्वेलरी की लेर्यंरग के समय संतुलित लुक रखना जरूरी है। 
’  हर ज्वेलरी दूसरे के साथ अच्छी दिखनी चाहिए। भीड़-सी दिखाती ज्वेलरी या एक-दूसरे में उलझी ज्वेलरी खराब लुक देती है। आप भी चाहती होंगी कि लेयर्ड ज्वेलरी एक- दूसरे में उलझी न दिखे। 
’  बोल्ड स्टेटमेंट ज्वेलरी पतली और बारीक ज्वेलरी के साथ अच्छी दिखती हैं। दो बड़ी-बड़ी और बोल्ड ज्वेलरी को साथ नहीं पहनें। ऐसा करने से आप अजीब-सी दिखेंगी। बढ़िया तो यह होगा कि कई तरह के डिजाइन वाली ज्वेलरी की लेर्यंरग करें।
’  लेयरिंग के समर्य ंसपल ज्वेलरी ही पहनें। ये तभी आकर्षक लगती हैं।
’  प्राकृतिक लुक के लिए ज्वेलरी के टेक्सचर और स्टोन को मिक्स और मैच करके पहनें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Do this like the right leveling of a variety of jewelery