DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलडेट पर जाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, बिगड़ सकता है पहला इंप्रेशन

डेट पर जाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, बिगड़ सकता है पहला इंप्रेशन

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Tue, 26 Oct 2021 05:45 PM
डेट पर जाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, बिगड़ सकता है पहला इंप्रेशन

किसी भी रिश्ते में पहली मुलाकात मायने रखती है। फिर चाहें वो बॉस- एम्प्लोय का रिश्ता हो या फिर होने वाले पति-पत्नी या बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड का। पहली मुलाकात के बाद ही आप इस फैसले पर आते हैं कि आप दोनों को साथ में एक साथ रिश्ते में जुड़ना चाहिए या नहीं। ऐसे में पहली मुलाकात पर कुछ चीजों को आपको फॉलो करना चाहिए।  एक कहावत भी है कि 'फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन' यानि पहली मुलाकात पर आपकी छाप आखिरी हो छाप होती है। ऐसे में आपको पहली डेट के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। तो जानते हैं उन बातों के बारे में। 

1) ड्रेसिंग सेंस

वैसे तो हम जब भी कही जाते हैं तो अच्छे से तैयार होकर ही जाते हैं। लेकिन कई बार जब हम किसी खास दिन के लिए जाते हैं तो हम से कुछ न कुछ मिस्टेक हो ही जाती है। ऐसे में उन कपड़ों को पहने जिसे आप पहले पहन चुके हैं। इसे आप कंफर्टेबल महसूस करते हैं। कई बार कुछ अलग करने के चक्कर में आपका लुक तो बिगड़ ही जाता है साथ ही आप बेहद अनकंफर्टेबल भी महसूस करते हैं। 

2) रिस्पेक्ट 

कुछ बेसिक रूल्स को फॉलो करने की जरूरत है। ये रिस्पेक्स से ज्यादा आपके मैनर्स होते हैं। जैसे गाड़ी का दरवाजा खोलना, होटल में कुर्सी पर अपनी होने वाली पार्टनर को बैठाना। 

3) दिखावा 

कई लोगों की आदत होती है, एक की चार लगा कर बताने की। ऐसे में अगर आपकी ऐसी आदत है तो ये न करें। वही कहें जो सच है। साथ ही वैसे ही बिहेव भी करें जो आप हैं। कुछ और बनने का कोई फायदा नहीं होता इससे आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है।

4) ध्यान 

फोन, इन दिनों सबसे बड़ी परेशानी है। अगर आपकी भी ये आदत है कि बार बार फोन को बाहर निकालना और उसे चेक करना तो ऐसा न करें। अपनी पहली मुलाकात में आप एक दूसरे पर ध्यान दें। एक दूसरे को पहचानें और जानें।  

यह भी पढ़ें : हाई ब्लड प्रेशर या हाइपरटेंशन को कम करने में मदद कर सकते हैं ये फ्रूट जूस

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें