फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलTIPS: सर्दियों में यूं करें मेकअप, दिखेंगी खिली-खिली

TIPS: सर्दियों में यूं करें मेकअप, दिखेंगी खिली-खिली

सर्दियां आ रही हैं और इस मौसम के अनुकूल सही मेकअप से अपनी त्वचा को खूबसूरत और आकर्षक बनाए रखा जा सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि सही मेकअप के लिए क्रीम वाले ब्लशर और मैट लिपस्टिक का चुनाव आपको...

TIPS: सर्दियों में यूं करें मेकअप, दिखेंगी खिली-खिली
एजेंसी ,नई दिल्लीSun, 19 Nov 2017 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्दियां आ रही हैं और इस मौसम के अनुकूल सही मेकअप से अपनी त्वचा को खूबसूरत और आकर्षक बनाए रखा जा सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि सही मेकअप के लिए क्रीम वाले ब्लशर और मैट लिपस्टिक का चुनाव आपको आकर्षक लुक दे सकता है। वीएलसीसी ग्रुप की संस्थापक वंदना लूथरा ने कुछ मेकअप टिप्स दिए हैं, जिससे ठंड के मौसम में आपको मेकअप करने में आसानी होगी : 

1. सर्दियों में लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। रूखी त्वचा वाली महिलाएं सर्दियों में पाउडर फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से बचें, जबकि तैलीय त्वचा वाली महिलाएं क्रीमी या पाउडर फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

2. सर्दियों में पाउडर ब्लशर के बजाय क्रीमी ब्लशर इस्तेमाल करें। 

3. आंखों के लिए पेंसिल आईलाइनर के बजाय लिक्विड या जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करें और क्रीम वाला आईशैडो इस्तेमाल करें। 

4. क्रीमी लिपस्टिक लगाएं, अगर मैट लिपस्टिक लगा रही हैं तो होंठ में नमी बरकरार रखने और इसे फटने से बचाने के लिए होंठ के ऊपर वैसलीन या लिप बाम लगाएं। 

ब्यूटी ब्रांड रेवलॉन के विशेषज्ञों ने भी ये सुझाव दिए हैं : 

1. सर्दियों में रंग महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मटमैले रंग जैसे भूरा, ग्रे का इस्तेमाल करें, जो आपकी आंखों को आकर्षक लुक देगा। आप वॉटरप्रूफ मस्कारे का भी इस्तेमाल कर सकती हैं, क्योंकि सर्द हवाओं के चलने से आंखों से पानी आना स्वभाविक बात है। 

2. सटल और वॉर्म कलर वाले ब्लश और ब्रॉन्जर या कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करें, जैसे रोज शेड। 

3. अगर आपके होंठ फट गए हैं तो सनस्क्रीन वाले लिप बाम लगाएं और अगर होंठ सही हैं तो फिर मॉइश्चराइजर युक्त लिप बाम लगाएं। 

4. मैट लिपिस्टक या ज्यादा देर तक लिपस्टिक लगाए रखने से बचें क्योंकि इससे रूखापन आ सकता है, आप लिप ग्लॉस लगा सकती हैं, जिससे आपके होंठों में चमक आएगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें