फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल घर पर करें ग्लास स्किन फेशियल, 10 मिनट में मिलेगाा पार्लर जैसा ग्लो

घर पर करें ग्लास स्किन फेशियल, 10 मिनट में मिलेगाा पार्लर जैसा ग्लो

हर कोई क्लीयर स्किन पाने की चाहत रखता है। बेदाग, हाइड्रेटेड और हेल्दी स्किन हर कोई चाहता है, हालांकि बिल्कुल साफ स्किन पाना बेहद मुश्किल होता है लेकिन कोरियन ब्यूटी रूटीन ने महिलाओं के लिए इसे भी...

 घर पर करें ग्लास स्किन फेशियल, 10 मिनट में मिलेगाा पार्लर जैसा ग्लो
Avantika Jainटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 06:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

हर कोई क्लीयर स्किन पाने की चाहत रखता है। बेदाग, हाइड्रेटेड और हेल्दी स्किन हर कोई चाहता है, हालांकि बिल्कुल साफ स्किन पाना बेहद मुश्किल होता है लेकिन कोरियन ब्यूटी रूटीन ने महिलाओं के लिए इसे भी संभव कर दिया है। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं नेचुरल चीजों के साथ घर पर ग्लास स्किन फेशियल करने का तरीका जिससे आप बिना पार्लर के कोरियन महिलाओं की तरह ग्लोइंग बना सकते हैं। जानते हैं 4 स्टेप्स में कैसे करें ग्लास स्किन फेशियल- 


पहला स्टेप 

डबल क्लीनिंग

इस स्टेप में आपको अपने चेहरो को दो बार साफ करना होगा। ऐसा करने से तेल आधारित क्लींजर से अपना मेकअप हटाना और वॉटर बेस फेसवॉश से अपना चेहरा धोना होगा। ऐसा करने से स्किन ड्राई महसूस नहीं करती। अपनी स्किन टाइप के हिसाब से प्रोडक्ट को चुनें। इसके लिए सबसे पहले चेहरे को माइक्रेलर पानी या कॉटन पैड में लें और साफ करें। फिर दूसरी बार में चेहरे को धोएं। अशुद्धियों को दूर करने के लिए किसी भी वॉटर बेस फेस क्लीमजर से अपना चेहरा धोएं। 


 

दूसरा स्टेप 

टोनिंग 

कोरियन महिलाएं टोनर लगाने के लिए सात स्किन मैथेड का इस्तेमाल करें। हालांकि, ये प्रोसेस थकाने वाला हो सकता है। लेकिन काफी इफेक्टिव होगा। कई महिलाएं इस प्रोसेस को स्किप कर देती हैं लेकिन कोरियाई स्किन केयर में वह पूरी तरह से अलग भूमिका निभाते हैं। क्लींजिंग करने से आपके पोर्स खुल जाते हैं और अगर आप टोनर का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो वे खुले रह जाते हैं। ऐसे में ये त्वचा के पीएच लेवल को प्रभावित करता है। अपनी स्किन पर एक अल्कोहल फ्री टोनर का इस्तेमाल करें। इसके लिए आपको बस इतना करना है कि टोनर को अपनी स्किन पर थपथपाएं। फिर इसे सुखने दें। इसे सात बार दोहराएं। ऐसा करने से स्किन सॉफ्ट और सुपर हाइड्रेट दिखेंगी। सुनिश्चित करें कि आप टोनर को अपनी स्किन पर जोर से न रगड़ें। 

 

तीसरा स्टेप

मास्क लगाएं 

मास्क थकी हुई स्किन को शांत करने और नमी को बंद करने और फिर से भरने का आसान तरीका है। इस स्टेप में आपकी त्वचा में डेड स्किन को हटाने में मदद करता है। हफ्ते में एक बार एक्सफोलिएटिंग सामग्री के साथ किसी भी स्किन ब्राइटनिंग मास्क का इस्तेमाल करें। इसके लिए शहद और कॉफी से बने मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।  

 

चौथा स्टेप

मॉइश्चराइज करें

स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने के बाद स्किन को मॉइश्चराइज करें। कोरियन ग्लास स्किन रूटीन पूरी तरह से मॉइश्चराइजिंग पर आधारित हैं। अपने चेहरे को नेचुरल ग्लो डीप हाइड्रेशन बहुत जरूरी होता है। स्किन ऑयली है तो जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। 

epaper